उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

DM ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्था सुधारने की दिए आदेश

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बीडी पांडे अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीएम ने सीएमओ को आदेश दिए कि मरीजों के लिए जनरल वार्ड में एसी और ब्लोअर लगाएं. मरीजों को ठंड के दौरान गर्म पानी दें. साथ ही डीएम ने मेडिकल व सर्जिकल वार्ड में भी दो एसी लगाने, मरीजों के साथ अस्पताल आने वाले तीमारदारों के बैठने के लिए 15 अतिरिक्त कुर्सियां लगाने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 12, 2019, 10:34 AM IST

Updated : Jul 12, 2019, 12:32 PM IST

DM का अस्पताल में औचक निरीक्षण

नैनीताल:जिले के बीडी पांडे अस्पताल को लेकर कई समय से शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद बीते गुरुवार जिलाधिकारी सविन बंसल ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने अस्पताल में कई खामियां पाई. जिन्हें जल्द से जल्द सुधारने के लिए सीएमओ को आदेश दिया गया. साथ ही दिन के दो बजे के बाद भी पैथोलॉजी लैब खुली रखने के लिए कहा गया है.

DM ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

अस्पताल से मरीजों को हायर सेंटर रेफर करने के पर डीएम साबिन बंसल ने नारजगी जताई. उन्होंने डाक्टरों को आदेश देते हुए कहा कि अगर अब से कोई भी डॉक्टर मरीजों को हायर सेंटर रेफर करता है तो उसका स्पष्टिकरण देने होगा, किस कारण मरीज को रेफर किया गया है.

पढ़ें-जज्बाः व्हीलचेयर से ही निभाते हैं अपनी ड्यूटी, बेस्ट आरक्षी का मिल चुका सम्मान

निरीक्षण के दौरान डीएम ने सीएमओ को आदेश दिए कि मरीजों के लिए जनरल वार्ड में एसी और ब्लोअर लगाएं. मरीजों को ठंड के दौरान गर्म पानी दें. साथ ही डीएम ने मेडिकल व सर्जिकल वार्ड में भी दो एसी लगाने, मरीजों के साथ अस्पताल आने वाले तीमारदारों के बैठने के लिए 15 अतिरिक्त कुर्सियां लगाने के निर्देश दिए.

वहीं, डीएम ने पैथोलोजी लैब में 2 बजे के बाद भी जांच कार्य जारी रखने के लिए अतिरिक्त पैथोलोजिस्ट की नियुक्ती करने के निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि 2 बजे के बाद पैथोलॉजी लैब में कार्य नहीं होने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके लिए उपनल के माध्यम से पैथोलॉजिस्ट की नियुक्ति जल्द से जल्द करवाई जाए.

Last Updated : Jul 12, 2019, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details