उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल के जंगलों में लगी भीषण आग, DFO ने खुद संभाला मोर्चा

बढ़ती आग की घटना के बाद नैनीताल के डीएफओ टीआर बिजूलाल (Nainital DFO TR Bijulal) ने खुद मोर्चा संभाला हुआ है. बीते दिन जंगलों में लगी आग बुझाने के लिए खुद डीएफओ जंगल में निकल पड़े और आग बुझाने का प्रयास किया.

By

Published : Apr 22, 2022, 8:55 AM IST

Updated : Apr 22, 2022, 9:04 AM IST

nainital forest fire
nainital forest fire

नैनीताल:गर्मियों के सीजन में जंगलों में आग (Uttarakhand Fire Season) लगने का सिलसिला तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार देर रात नैनीताल के बल्दियाखान, हनुमानगढ़, भवाली क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग (nainital forest fire) लग गई. जिसमें करीब 5 हेक्टेयर जंगल जलकर खाक हो गए. जंगल में लगी आग को नियंत्रण करने में देर रात तक वन विभाग के कर्मचारी लगे रहे, लेकिन तेज हवाओं के चलते आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

तेजी से बढ़ रही जंगलों में आग की घटना के बाद नैनीताल के डीएफओ टीआर बिजूलाल (Nainital DFO TR Bijulal) ने खुद मोर्चा संभाला हुआ है. बीते दिन जंगलों में लगी आग बुझाने के लिए खुद डीएफओ जंगल में निकल पड़े. उनके द्वारा पत्तियों का झापा बनाकर आग को बुझाने का प्रयास किया गया. देर रात तक जंगल में आग धधकती रही, जिसे वन विभाग के कर्मचारी बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. वन विभाग के साथ-साथ दमकलकर्मी भी कंधे से कंधा मिलाकर आग बुझाने के कार्य में लगे हुए हैं.

पढ़ें-FOREST FIRE: अल्मोड़ा में वनाग्नि रोकने के लिए महिला संगठन ने कसी कमर

डीएफओ टीआर बिजूलाल ने बताया किअराजक तत्वों के द्वारा जंगल में आग लगाई गई, जिसके चलते करीब 5 हेक्टेयर से अधिक जंगल जलकर राख हो गया. आग पर नियंत्रण पाने के लिए 25 से अधिक कर्मचारियों को लगाया गया है. उन्होंने कहा कि आग पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा.

Last Updated : Apr 22, 2022, 9:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details