उत्तराखंड

uttarakhand

करोड़ों खर्च करने के बाद भी पार्कों की हालत खस्ता, RTI से खुलासा

By

Published : Apr 6, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 3:19 PM IST

सूचना के अधिकार से जानकारी मिली है कि हल्द्वानी शहर की 48 पार्कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत के नाम पर पिछले 10 सालों में 1 करोड़ 29 लाख रुपये खर्च किए गये हैं.

Haldwani Hindi news
Haldwani Hindi news

हल्द्वानी:शहर के 48 पार्कों के सुंदरीकरण और मरम्मत के नाम पर पिछले 10 सालों में 1 करोड़ 29 लाख रुपए खर्च कर दिए गए हैं. लेकिन आज भी शहर के पार्कों की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है. खुलासा आरटीआई के माध्यम से हुआ है. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक 48 पार्कों में 12 पार्कों को कुछ निजी समूहों द्वारा गोद लिया गया है, जिनके द्वारा इन पार्कों को देखरेख भी की जाती है.

हल्द्वानी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गोनिया ने नगर निगम हल्द्वानी से आरटीआई से जानकारी मांगी है. जिसमें नगर निगम क्षेत्र में 48 पार्कों के सुंदरीकरण और मरम्मत के नाम पर भारी भरकम खर्च किया गया है. इस पर आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गोनिया का कहना है कि हल्द्वानी के अधिकतर पार्क बद से बदतर बने हुए हैं.

पढ़ें- उत्तराखंड प्रदेश कार्यालय में मनाया गया भाजपा का स्थापना दिवस

गोनिया का कहना है कि पार्क में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. इसके अलावा पार्कों में कोई बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं है. उसके बावजूद नगर निगम द्वारा पिछले 10 सालों में करीब ₹130 खर्च करना नगर निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हेमंत गोनिया का कहना है कि जिस तरह से पार्कों के नाम पर 1 करोड़ 29 लाख रुपए खर्च किए गए हैं. कहीं न कहीं भ्रष्टाचार की बू आ रही है.

Last Updated : Apr 17, 2021, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details