उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से सरोवर नगरी में लगा कूड़े का ढेर, लोग परेशान

नैनीताल में इन दिनों सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने से जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है. वेतन न मिलने का कारण सफाई कर्मचारियों ने निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

By

Published : Jul 7, 2019, 8:03 AM IST

शहर में लगा कूड़े का ढेर.

नैनीताल: सरोवर नगरी इन दिनों पालिका कर्मचारियों की हड़ताल के चलते कूड़े के ढ़ेर में तबदील हो रहा है. बीते कुछ दिनों से नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और नगर पालिका के वार्ड मेंबर के बीच विवाद चल रहा है. विवाद के बाद सफाई कर्मचारी बीते 3 दिनों से हड़ताल पर हैं.

शहर में लगा कूड़े का ढेर.

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि वार्ड मेंबर और नगर पालिका अधिशासी अधिकारी के विवाद के बाद से नगर पालिका की बोर्ड बैठक नहीं हो पा रही है. जिसकी वजह से उन्हें वेतन नहीं मिल पा रहा है.

पढ़ें:पहाड़ी से गिर रही 'मौत', नरेंद्र नगर में बाइक सवार महिला के सिर पर गिरा पत्थर, हालत नाजुक

बता दें कि नैनीताल में हर रोज करीब 200 टन कूड़ा उठाया जाता है. जिसे ट्रकों के माध्यम से हल्द्वानी ट्रेंचिंग ग्राउंड भेजा जाता है. लेकिन, कर्मचारियों और ड्राइवरों की हड़ताल के चलते नैनीताल कचरे के ढेर में तब्दील होता जा रहा है. स्थानीय लोगों के साथ-साथ नैनीताल पहुंचे पर्यटकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रोहिताश शर्मा का कहना है कि कर्मचारियों के साथ बैठक कर हड़ताल को खत्म करने की कोशिश की जा रही है, जिससे सफाई व्यवस्था पटरी पर लौट सके. वही, उन्होंने बताया कि वार्ड मेंबर जिस जांच के लिए कह रहे हैं, वह जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं और मामले की जांच की भी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details