उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना की नई गाइडलाइन को लेकर व्यापारियों में रोष, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Apr 23, 2021, 9:30 AM IST

Updated : Apr 23, 2021, 10:03 AM IST

व्यापारियों ने कहा है कि वे पिछले एक साल से कोविड की मार झेल रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान उनको भारी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में एक बार उनका व्यापार रूटीन में धीरे-धीरे आ रहा था. व्यापारियों का कहा है कि सरकार नई गाइडलाइन से व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है.

Warning
नई कोरोना गाइडलाइन को लेकर व्यापारियों में आक्रोश.

हल्द्वानी: प्रदेश में कोरोना कहर बरपा रहा है, आए दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं प्रदेश सरकार द्वारा नई गाइडलाइन में जहां व्यापारी प्रतिष्ठानों को दोपहर दो बजे तक खोले जाने के आदेश के बाद व्यापारियों में रोष है. प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल प्रतिनिधि मंडल ने नई गाइडलाइन को वापस लेने की मांग की है. साथ ही मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. वहीं गुस्साए व्यापारियों ने सात बजे तक दुकानों को खोले जाने की मांग की.

कोरोना की नई गाइडलाइन को लेकर व्यापारियों में रोष.

व्यापारियों ने कहा है कि वे पिछले एक साल से कोविड की मार झेल रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान उनको भारी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में एक बार उनका व्यापार रूटीन में धीरे-धीरे आ रहा था. व्यापारियों का कहा है कि सरकार नई गाइडलाइन से व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है. व्यापारी का कहना है वह कोविड संक्रमण को लेकर गंभीर हैं. दोपहर के बाद बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बन रहा है. इसको लेकर भी व्यापारी भी चिंतित हैं. वह सरकार से महामारी से सावधान रहते हुए दुकान खोलने की मांग कर रहे हैं. जिस तरह से शाम सात बजे तक दुकानें खुल रही थी, उसी तर्ज पर दुकानें खोले जाने की मांग की.उन्होंने सरकार की नई गाइडलाइन का विरोध जताया है.

पढ़ें:काठगोदाम-नई दिल्ली शताब्दी ट्रेन पर पथराव, रेलवे पुलिस ने दर्ज किया मामला

व्यापारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सोमवार तक कोई कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. व्यापारियों का कहना है सरकार बड़ी-बड़ी रैलियां कर रही है, शराब की दुकानों को शाम के सात बजे तक खोलने की छूट दी है. उन्होंने कहा कि हर व्यापारी सरकार को टैक्स देता है, ऐसे में सरकार को व्यापारियों की समस्याओं पर गौर करना चाहिए.

Last Updated : Apr 23, 2021, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details