उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 24, 2022, 5:20 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट और हल्द्वानी से सुमित टिक्कू ने किया दाखिल किया नामांकन

रामनगर विधानसभा सीट से आज बीपेजी प्रत्याशी दीवान सिंह बिष्ट ने अपना नामांकन दाखिल किया है. तो वहीं, हल्द्वानी विधानसभा सीट से आम आदमी प्रत्याशी सुमित टिक्कू ने अपना पर्चा दाखिल किया है.

ramnagar
रामनगर

रामनगर/हल्द्वानी:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 21 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. रामनगर विधानसभा सीट से आज बीपेजी प्रत्याशी दीवान सिंह बिष्ट ने अपना नामांकन दाखिल किया है. बता दें, बीजेपी ने पांचवीं बार दीवान सिंह पर भरोसा जताया है. दीवान सिंह बिष्ट राज्य गठन के बाद पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं.

दीवान सिंह बिष्ट ने साल 2002 में चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार मिली. दूसरा चुनाव 2007 में लड़ा, जिसमें उन्हें विजय मिली. तीसरा चुनाव साल 2012 में लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. चौथा चुनाव साल 2017 में लड़ा, जिसमें उन्हें एक बार फिर विजय प्राप्त हुई. अब फिर से पांचवी बार भाजपा हाईकमान ने उन पर भरोसा जताया है.

नामांकन दाखिल करने के बाद दीवान सिंह बिष्ट ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि वह कार्यकर्ताओं व जनता के सहयोग से चुनाव में है. प्रदेश में भाजपा की पुनः सरकार बनने जा रही है, जिसमें रामनगर विधानसभा का भी सहयोग रहेगा. उन्होंने कहा कि रामनगर विधानसभा को वो भारी मतों से जीतने जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस या अन्य पार्टियां रामनगर में कहीं पर भी भाजपा के सामने टिकती नजर रहीं आ रही हैं.

पढ़ें- लोहाघाट सीट से बीजेपी प्रत्याशी पूरन सिंह फर्त्याल ने किया नामांकन, जीत का किया दावा

उधर, हल्द्वानी विधानसभा सीट से अभी तक केवल मात्र एक उम्मीदवार ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुमित टिक्कू ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में नामांकन दाखिल किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाने की रहेगी.

कांग्रेस प्रत्याशी मदन बिष्ट ने कराया नामांकन: वहीं, द्वाराहाट विधानसभा से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी मदन बिष्ट ने नामांकन दाखिल किया. मदन बिष्ट आज पूजा अर्चना कर कुछ समर्थकों और अपनी पत्नी व जिला पंचायत की अध्यक्ष के साथ रानीखेत तहसील पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नामांकन दाखिल किया.

इस दौरान मदन बिष्ट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा विकास की पार्टी रही है और विकास पर राजनीति करती है. भाजपा की सरकार रहने के दौरान इस क्षेत्र में विकास कार्य ठप रहें. आज जनता कांग्रेस के पक्ष है और निश्चित रूप से प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details