उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हाथियों के झुंड ने वन विश्राम गृह में मचाया उत्पात, वनकर्मियों ने भागकर बचाई जान

अल्मोड़ा वन प्रभाग की मोहान रेंज में बीती रात हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाते हुए जमकर तोड़फोड़ की.हाथियों का यह तांडव रात एक बजे शुरू हुआ जो सुबह पांच बजे तक चला.

By

Published : Aug 3, 2019, 4:59 PM IST

मचाया उत्पात

रामनगरःहाथियों के झुंड ने बीती रात अल्मोड़ा वन प्रभाग की मोहान रेंज में जमकर उत्पात मचाया. झुंड ने वन विश्राम गृह और कैम्पस में बने रेंज कार्यालय, स्टोर तथा वनकर्मियों के क्वार्टरों में तोड़फोड़ की. जब वन कर्मियों ने इन्हें भगाने का प्रयास किया तो झुंड ने उन पर भी हमला कर दिया. जिसके चलते कर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. हाथियों की संख्या एक दर्जन से अधिक बताई जा रही है. हाथियों के इस हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई.

हाथियों के झुंड ने वन विश्राम गृह में तोड़फोड़ की.

जानकारी के अनुसार रामनगर के मोहान सीमा से सटे अल्मोड़ा वन प्रभाग की मोहान रेंज स्थित वन विश्राम गृह में बीती रात जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर तांडव मचाया. लगभग रात एक बजे यह झुंड वन विश्राम गृह पहुंचा और तोड़फोड़ शुरू कर दी.

यह झुंड करीब 4 घंटे तक विश्राम गृह के कैम्पस में तोड़फोड़ करता रहा. हाथियों के झुंड ने पहले वन विश्राम गृह को अपना निशाना बनाया उसके बाद इस झुंड ने कैम्पस के अंदर बने स्टोर, रेंज कार्यालय तथा कर्मियों के क्वार्टरों में तोड़फोड़ की.

यह भी पढ़ेंः राजधानी को पेयजल संकट से निजात दिलाएगी 'सांग बांध परियोजना', कई गांव देंगे बड़ी कुर्बानी

क्वार्टर के बाहर खड़ी एक स्कूटी को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया. हालांकि वन कर्मियों ने इन्हें भगाने का प्रयास किया तो इस झुंड ने उन पर भी हमला कर दिया. जिस कारण कर्मियों को भागकर जान बचानी पड़ी. हाथियों का यह तांडव रात एक बजे शुरू हुआ जो सुबह पांच बजे तक चला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details