उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र से 7 मरीज फरार, परिजनों ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

By

Published : Nov 7, 2020, 4:17 PM IST

हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती 7 युवक शुक्रवार की रात फरार हो गए. इस दौरान वे अपने साथ संचालक का फोन भी ले गए.

हल्द्वानी
नशा मुक्ति केंद्र से 7 मरीज फरार

हल्द्वानी: कमलुवागांजा स्थित आदर्श जीवन नशा मुक्ति केंद्र में बीते रविवार को एक मरीज की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद नशा मुक्ति केंद्र विवादों में आ गया. ऐसे में शुक्रवार देर रात नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती 7 मरीज फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मरीजों को नशा मुक्ति केंद्र में प्रताड़ित किया जा रहा था.

फिलहाल नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करा रहे मरीजों के परिवार की तरफ से संचालक के खिलाफ तहरीर नहीं दी गई है. लेकिन परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि नशा मुक्ति केंद्र में मरीजों का उत्पीड़न किया जा रहा था, जिसके वजह से ही मरीज वहां से भाग रहे हैं.

ये भी पढ़ें:रुद्रप्रयाग में DM हटने से विकास बाधित, केदारनाथ विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

सेंटर में भर्ती 7 युवक शुक्रवार की रात 12 बजे वहां से भाग निकले. इस दौरान वे अपने साथ संचालक का फोन भी ले गए, जिससे कि संचालक पुलिस को खबर ना कर सके. 7 मरीज भागने के बाद नशा मुक्‍ति‍ केंद्र एक बार फि‍र सवालों के घेरे में आ गया है.

गौरतलब है कि आदर्श जीवन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती पिथौरागढ़ के आगर गांव निवासी प्रवीण टम्टा की बीते रविवार को जमकर पिटाई की गई थी, जिसकी वजह से प्रवीण ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. परिवार वालों ने प्रवीण की हत्या का मामला थाने में दर्ज कराया था.

पुलिस ने बताया कि प्रवीण के साथ नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करा रहे मरीज और कर्मचारियों ने जमकर मारपीट की थी, जिससे उसकी मौत हुई थी. पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. ऐसे में नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करा रहे मरीज दहशत के साए में थे, जिसकी वजह से देर रात मरीज वहां से फरार हो गए. फिलहाल संचालक ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details