उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुमाऊं मंडल बना अज्ञात शवों का पनाहगाह, 6 महीने में 61 शव बरामद

पिछले 6 महीने में कुमाऊं मंडल में 61 अज्ञात शव बरामद हुए हैं. उत्तराखंड पुलिस इस पर लगाम लगाने में लगभग नाकाम साबित हो रही है. डीआईजी जगत राम जोशी का कहना है कि इसके लिए उन्होंने एक पुलिस टीम का गठन कर दिया है. जल्द ही इन शवों की शिनाख्त हो जाएगी.

By

Published : Jul 24, 2019, 11:31 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

हल्द्वानी:कुमाऊं मंडल इन दिनों अज्ञात शवों का पनाहगाह बनता जा रहा है. अपराधी सैर सपाटे के नाम पर कुमाऊं में पहुंच अज्ञात शव को ठिकाने लगाने का काम कर रहे हैं. बात सिर्फ नैनीताल जिले की करें तो पिछले 6 महीनों में जिले में 28 अज्ञात शव बरामद हुए हैं. इनमें से कुछ शवों की ही शिनाख्त हो पाई है. वहीं, इस मामले में डीआईजी जगतराम जोशी का कहना है कि अज्ञात शवों की शिनाख्त के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है.

डीआईजी जगत राम जोशी

पिछले कुछ महीनों में कुमाऊं मंडल में अज्ञात शवों के मिलने की सिलसिला जारी है. कुमाऊं मंडल में 6 महीने में 61 अज्ञात शव बरामद हुए हैं, लेकिन सिर्फ शिनाख्त सिर्फ 12 शवों की ही हो पाई है, जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा हो रहा है.

वहीं, इस पूरे मामले में डीआईजी जगतराम जोशी का कहना है कि अज्ञात शव की शिनाख्त के लिए उन्होंने एक टीम का गठन किया है. टीम लगातार इन क्षेत्रों में जाकर केस को वर्कआउट करने का काम कर रही है. जल्द इन शवों का शिनाख्त कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

6 महीने में कहां-कितने अज्ञात शव मिले

जिला अज्ञात शव शवों की शिनाख्त
नैनीताल 28 2
उधम सिंह नगर 21 9
पिथौरागढ़ 4 1
चंपावत 7 0
अल्मोड़ा 1 0

ABOUT THE AUTHOR

...view details