उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन ने छीना परिवार का रोजगार, सब्जी बेचकर घर चला रहा छात्र

लॉकडाउन का असर लोगों के कारोबार पर भी पड़ रहा है. लॉकडाउन ने लोगों का रोजगार छीन लिए है. ऐसे में उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

By

Published : May 3, 2020, 2:04 PM IST

Updated : May 24, 2020, 4:36 PM IST

रामनगर
रामनगर

रामनगर: तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है. क्योंकि ये बचाव का सबसे कारगार तरीका है, लेकिन लॉकडाउन का बड़ा नुकसान देश के उन गरीबों को उठाना पड़ा रहा है जिनका इन हालात में रोजगार छीन गया है. ऐसे लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट हो गया है. ऐसे ही एक मामला रामनगर से सामने आया है. जहां पिता के बेरोजगार होने पर घर का खर्च चलाने के लिए 12वीं में पढ़ने वाले बेटे को सब्जी का ठेला लगाना पड़ा.

लॉकडाउन ने छीना परिवार का रोजगार.

कोरोना का ये संकट कई परिवारों पर पहाड़ बनकर टूटा है. कई परिवार इस समय आर्थिक संकट के जूझ रहे है. रामनगर निवासी प्रकाश भी उन में से एक है, जिनका लॉकडाउन में रोजगार चला गया है. इन परिस्थितियों में 12वीं क्लास में पढ़ने वाले विशाल ने बाप का दर्द समझा और घर की आर्थिकी को देखते हुए सब्जी बेचे का काम शुरू कर दिया .

पढ़ें-देहरादून में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस फिर भी ऑरेंज जॉन में, जानिए क्यों

विशाल ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पापा बेरोजागर हो गए थे. जिसके चलते घर मे भी पैसो का अभाव होने लगा. उसी के चलते उसने निर्णय लिया है कि संकट की इस घड़ी में वो मम्मी-पापा की मदद करें. इसीलिए उसने लॉकडाउन में सब्जी बेचने के काम शुरू कर दिया है. ताकि उसकी उसके परिवार के सामने रोजी-रोटी की संकटा न खड़ा हो.

Last Updated : May 24, 2020, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details