उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 8, 2020, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर महिलाओं ने खोला मोर्चा, ग्राम प्रधान को दी चेतावनी

बसेड़ी खादर गांव की महिलाओं ने स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर ग्राम प्रधान को चेतावनी दी है. महिलाओं ने कहा अगर जल्द ही गांव में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नहीं हुई तो वे उग्र आदोलन करेंगी.

basedi-khadar-village
स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर महिलाओं ने खोला मोर्चा,

लक्सर:पानी का टैंक होने के बावजूद लक्सर क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. जिसके कारण आज बसेड़ी खादर गांव की महिलाओं ने हल्ला बोल दिया है. स्वच्छ पानी न मिलने के कारण महिलाओं ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान महिलाओं ने प्रधान पर भी लगाए गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द उनके लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगी.

स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर महिलाओं ने खोला मोर्चा

बसेड़ी खादर गांव की महिलाओं ने ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम प्रधान अपनी हठधर्मिता के चलते गांव में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं करा रहा है. उन्होंने कहा कि लाखों रुपए लगाकर गांव में पानी की टंकी तो बना दी गई लेकिन स्वच्छ पानी की कोई व्यवस्था नहीं हुई. गांव में बनी पानी की टंकी मात्र शोपीस बनकर रह गई है. ऐसे में क्षेत्र में नल द्वारा सप्लाई होने वाला पानी पीने लायक नहीं है.

पढ़ें-CORONA: अनलॉक-3 में मिली छूट, मंजिल की राह दूर

ग्रामीण महिला ने बताया कि गंदा पानी पीकर उनके बच्चे बीमार हो गए हैं. मगर फिर भी ग्राम प्रधान ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे और दावे किये जाते हैं, मगर धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आता. ग्रामीणों ने प्रधान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द गांव में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नहीं की गई तो वे उग्र आदोलन करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी ग्राम प्रधान की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details