उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ये सड़क है या तालाब गच्चा खा जाएंगे आप

रुड़की के ढंडेरा गांव में पिछले 20 सालों से जलभराव की समस्या लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई है. स्थानीय लोगों ने समस्या की गुहार तमाम जनप्रतिनिधियों से लगाई लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका.

By

Published : Dec 22, 2019, 12:59 PM IST

etv bharat
20 साल से तालाब में तब्दील है ये सड़क

रुड़की: सरकार के दावों की हकीकत अगर देखनी हो तो ढंडेरा गांव में देखी जा सकती है. जहां प्रदेश गठन से अब तक लोग जलभराव की समस्या से बाहर नहीं निकल पाए हैं. जबकि, स्थानीय लोग इस समस्या को लेकर विधायक, मुख्यमंत्री से लेकर सांसदों तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन ढंडेरा गांव के लोगों की समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है. वहीं, शासन-प्रशासन की उदासीनता के चलते अब लोग हारकर आमरण अनशन पर बैठ गए है लेकिन, 7 दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन की नींद नहीं टूटी है.

20 साल से तालाब में तब्दील है सड़क.

बता दें कि ढंडेरा गांव में पिछले 20 सालों से जलभराव की समस्या लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई है. स्थानीय लोग इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक गुहार लगा चुके हैं. लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. ऐसे में अब लोगों ने आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है.

ये भी पढ़े:देवभूमि में CAA और NRC को लेकर विरोध शुरू, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

वहीं, स्थानीय लोगों ने कहना है कि पिछले दो दशक वो इस समस्या से जूझ रहे हैं. जलभराव के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों के सामने बड़ी समस्या बनी रहती है. इसके साथ ही व्यापारी वर्ग और स्थानीय लोग भी जलभराव की समस्या से परेशान है, लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि और अधिकारी उनकी सुध लेने को तैयार नहीं. ऐसे में अब स्थानीय लोगों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details