उत्तराखंड

uttarakhand

MLA अंसारी की अंतिम यात्रा में उमड़ा हुजूम, राजकीय सम्मान के साथ पैतृक कब्रिस्तान में किया गया सुपुर्द-ए-खाक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 30, 2023, 9:02 PM IST

Updated : Oct 30, 2023, 10:47 PM IST

Last journey of MLA Sarwat Karim Ansari मंगलौर विधायक सरवत करीम अंसारी को राजकीय सम्मान के साथ अपने पैतृक कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इससे पहले उन्हें मंगलौर बस स्टैंड हरिद्वार एसएसपी समेत कई पुलिस अधिकारियों और हजारों लोगों ने भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित की. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ रही.

Mangalore
मंगलौर

MLA सरवत करीम अंसारी को राजकीय सम्मान के साथ पैतृक कब्रिस्तान में किया गया सुपुर्द-ए-खाक

रुड़की: हरिद्वार जिले से मंगलौर सीट से बसपा विधायक रहे सरवत करीम अंसारी का आज नोएडा के अस्पताल में निधन हो गया. देर शाम उनका पार्थिव शरीर उनके आवास पहुंचा. इससे पहले मंगलौर बस स्टैंड पर हजारों लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए. इस दौरान हरिद्वार एसएसपी और सीडीओ समेत अन्य पुलिस अधिकरियों ने राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑन देकर अंतिम विदाई में भावभीनी श्रृद्धांजलि दी. इस दौरान मौके पर उनके जनाजे की नमाज भी अदा की गई. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को मोहल्ला इस्लाम नगर स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

गौरतलब है कि मंगलौर सीट से दो बार विधायक रहे बसपा के कद्दावर नेता विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी का 30 अक्टूबर की सुबह नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वह तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे. उनके अचानक निधन से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. सोमवार शाम को उनके मंगलौर आवास स्थित पैतृक कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया. हाजी सरवत करीम अंसारी के निधन की सूचना मिलने के बाद उनके निवास स्थान पर अलग-अलग पार्टी के कई नेता भी पहुंचे. सभी नेताओं ने विधायक के निधन पर शोक प्रकट किया.
ये भी पढ़ेंःबसपा MLA सरवत करीम अंसारी का नोएडा में निधन, सीएम धामी और मायावती ने जताया शोक

इस दौरान लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद ने कहा कि हाजी सरवत के निधन की सूचना मिलना बहुत ही दुखद है. उनके परिवार में तीन बेटे और एक बेटी है. विधायक सरवत करीम अंसारी के पिता अब्दुल हमीद, मंगलौर नगर पालिका के चेयरमैन भी रह चुके है. उन्होंने बताया कि दो सालों से सरवत करीम अंसारी का इलाज दिल्ली में चल रहा था. अचानक उनकी तबीयत बिगड़ जाने पर उनको दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

Last Updated : Oct 30, 2023, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details