उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 21, 2023, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

रिमांड पर लाया गया लक्सर पुलिस पर फायरिंग करने वाला यूपी का बदमाश, लूट का सामान बरामद

एनकाउंटर के डर से यूपी में अपराधियों के पुलिस स्टेशन आकर सरेंडर करने के मामले आपने कई देखे होंगे. उत्तराखंड पुलिस के डर से यूपी का एक अपराधी भी जमानत तुड़वाकर जेल चला गया. दरअसल इन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की थी. एक बदमाश तो पकड़ा गया था. दूसरा फरार था. इसके बाद ये बदमाश अपनी जमानत तुड़वाकर मुजफ्फरनगर जेल चला गया था. पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर लूटा सामान बरामद किया.

UP miscreant
लक्सर समाचार

लक्सर:खानपुर थाना क्षेत्र में दो सप्ताह पूर्व बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में पकड़े गये बदमाश के फरार हुआ साथी पुराने मामले में जमानत तुड़वाकर मुजफ्फरनगर जेल चला गया था. इस बदमाश को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई तथा उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस तथा लूटा गया अन्य सामान बरामद किया गया. बदमाश को वापस मुजफ्फरनगर जेल भेज दिया गया है.

ये थी पूरी घटना: खानपुर थाना क्षेत्र में गोवर्धनपुर चौकी प्रभारी नवीन चौहान पांच अप्रैल की रात्रि कांस्टेबल अजीत तोमर और अरविंद रावत के साथ ब्राह्मणवाला गांव के समीप चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक बाइक पर सवार होकर आ रहे दो व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया. लेकिन रुकने के बजाय बाइक सवार ने गति बढ़ा दी. इस पर पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो दुस्साहस दिखाते हुए बाइक सवारों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी. पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे थे.

बदमाशों ने पुलिस पर चलाई थी गोली: बदमाश गन्ने के खेतों में जा घुसे. पुलिस को आता देख उन्होंने फिर फायरिंग की. पुलिस ने भी जवाब देते हुए गोली चलाई. मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी. पुलिस ने घायल बदमाश को पकड़ लिया. जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला था. पुलिस की गोली से घायल हुए बदमाश का नाम नीरज पुत्र धीर सिंह निवासी ककराला थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश था. उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा, चार खोखे एक जिंदा कारतूस तथा बारह सौ रुपये, एटीएम कार्ड मिले थे.

दोनों बदमाशों ने दंपति को लूटा था: मौके से फरार हुए बदमाश का नाम तालिब पुत्र महबूब बताया गया था. पुलिस के अनुसार दोनों बदमाश बेहद शातिर हैं. उनके खिलाफ लूट, हत्या व डकैती जैसे अट्ठारह अपराधिक मामले दर्ज हैं. 26 मार्च को खानपुर थाना क्षेत्र के लालचंदवाला गांव निवासी प्रवेश व उसकी पत्नी के साथ लूट की वारदात को इन दोनों बदमाशों ने अपने तीसरे साथी मोहित के साथ मिलकर अंजाम दिया था. फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी थी. पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते तालिब निवासी ककराला थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर पुराने मामले में जमानत तुड़वाकर मुजफ्फरनगर जेल चला गया था.
ये भी पढ़ें: लक्सर चौहरे हत्याकांड का आरोपी याद हुसैन हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

बदमाश तालिब को जेल से लाकर पुलिस ने बरामद किया लूट का सामान: खानपुर पुलिस द्वारा तालिब को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की गई. उसकी निशानदेही पर मोरना थाना क्षेत्र में स्थित एक बगीचे से 315 बोर का तमंचा, कारतूस, पीली धातु की कान की बाली, दो बैंक एटीएम, एक आधार कार्ड तथा एक आरसी बरामद की गई है. इसके बाद तालिब नाम के इस बदमाश को वापस मुजफ्फरनगर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details