उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 3, 2019, 8:16 AM IST

ETV Bharat / state

रंगदारी वसूली करने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि से जुड़ें तार

पिछले दिनों रुड़की में दो प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या और एक सिपाही पर जानलेवा हमले के मामले में भी प्रवीण वाल्मीकि का नाम सामने आया था. वहीं, गंगनहर पुलिस के द्वारा जेल में बंद कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के लिए धन उगाही करने वाले दो बदमाशों को रुड़की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

रंगदारी वसूली करने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार.

रुड़की: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सबसे बड़े डॉन सुनील राठी के बाद अब प्रदेश में एक और कुख्यात अपराधी ने हलचल मचा रखी है. रुड़की में पिछले 6 माह के भीतर कई ऐसी बड़ी वारदात और रंगदारी के मामले सामने आए हैं, जिन्हें जेल में बंद कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के इशारे पर किया जा रहा है. ताजा मामला गंगनहर का है, जहां दो बदमाश अज्ञात व्यक्ति से रंगदारी वसूल कर वापस आ रहे थे. पुलिस ने आरोपियों से एक लाख रुपये और 2 तमंचे बरामद किए हैं.

रंगदारी वसूली करने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार.

पिछले दिनों रुड़की में दो प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या और एक सिपाही पर जानलेवा हमले के मामले में भी प्रवीण वाल्मीकि का नाम सामने आया था. वहीं, गंगनहर पुलिस के द्वारा जेल में बंद कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के लिए धन उगाही करने वाले दो बदमाशों को रुड़की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों बदमाश अज्ञात व्यक्ति से रंगदारी वसूली कर चुके थे. पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से एक लाख की नगदी और दो तमंचे तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें:भगत दा ने भाजपा से दिया इस्तीफा, अजय भट्ट ने मिलकर दी बधाई

पुलिस के अनुसार, जेल में बंद कुख्यात प्रवीण बाल्मीकि सोशल नेटवर्क के जरिए दोनों बदमाशों के संपर्क में था. दोनों बदमाश व्यापारियों को धमकाकर कुख्यात के नाम पर रंगदारी वसूलने का काम करते थे. पुलिस का कहना है कि कुख्यात के ऐसे गुर्गों को अब किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. दोनों बदमाशों से कई बड़े राज और सबूत मिले हैं, जिनके आधार पर पुलिस अब कुख्यात का नेटवर्क खत्म करने का काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details