उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 14, 2021, 8:12 AM IST

ETV Bharat / state

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, पीड़ित पक्ष ने थाने में दी तहरीर

नरोत्तम का परिवार का पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है. खेत की मेड़ को लेकर बीते दिन नरोत्तम के बेटे सुमित की दूसरे पक्ष के साथ खेत पर ही कहासुनी हो गई. उस वक्त खेतों में मौजूद ग्रामीणों ने उन्हें समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत करा दिया था.

laksar
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट

लक्सर: कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव टांडा-महतोली में पुश्तैनी जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. एक पक्ष को लोगों ने दूसरे के घर में घुसकर लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें 3 लोग घायल हो गए. पीड़ित पक्ष के लोगों ने कोतवाली लक्सर जाकर पुलिस को तहरीर देकर मामले में जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, नरोत्तम का परिवार का पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है. खेत की मेड़ को लेकर बीते दिन नरोत्तम के बेटे सुमित की दूसरे पक्ष के साथ खेत पर ही कहासुनी हो गई. उस वक्त खेतों में मौजूद ग्रामीणों ने उन्हें समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत करा दिया था. लेकिन बाद में सुमित किसी काम के सिलसिले में सुल्तानपुर गया, तब उसकी गैर मौजूदगी में दूसरे पक्ष के लोगों ने उसके घर में घुसकर मौजूद लोगों से गाली-गलौज और मारपीट की.

ये भी पढ़ें: झील से रिसाव के होने के चलते अब टल गया है खतरा- सतपाल महाराज

मारपीट के दौरान सुमित की पत्नी, भाई और बहन को गंभीर चोटें आईं हैं. शोर-शराबा सुनकर पड़ोसी मौके पर इकट्ठा हुए, जिसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. इसके बाद पीड़ित पक्ष के लोक घायलों को लेकर सुल्तानपुर चौकी पहुंचे, जहां से उन्हें मेडिकल के लिए लक्सर हॉस्पिटल भेजा गया. मेडिकल कराने के बाद पीड़ित पक्ष के सुमित ने तहरीर देकर मामले में जल्द कार्रवाई करने की मांग की.

ये भी पढ़ें: कोश्यारी ने स्पीकर से की मुलाकात, BJP कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया

कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने भी पीड़ित पक्ष के खिलाफ तहरीर दी है. गाली-गलौज और मारपीट का आरोप लगाया है. अब पुलिस दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है. मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details