उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में तीन गुना बढ़ी कोरोना संक्रमण की दर, व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटा विभाग

By

Published : Apr 24, 2021, 9:04 PM IST

हरिद्वार में इस साल कोरोना संक्रमण की दर बढ़ी है. जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग यहां व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगा है.

the-percent-of-corona-infection-has-increased-three-times-in-haridwar-this-year
इस साल हरिद्वार में तीन गुना बढ़ी है कोरोना संक्रमण की दर

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. जहां पिछले साल संक्रमण की दर लगभग 5 प्रतिशत थी. वहीं अब ये बढ़कर 16 प्रतिशत तक पहुंच गई है. कुंभ स्वास्थ्य मेलाधिकारी अर्जुन सिंह सेंगर ने दावा किया है कि हरिद्वार में कोरोना को लेकर उनकी पूरी तैयारी है. मरीजों को होम आइसोलेशन में रखने की पूरी व्यवस्था है. सरकार विचार कर रही है कि 27 अप्रैल के स्नान के बाद कुंभ मेले के लिए बने सभी हॉस्पिटल्स को उपयोग में लिया जाए.

हरिद्वार में तीन गुना बढ़ी है कोरोना संक्रमण की दर

स्वास्थ्य मेलाधिकारी कुंभ अर्जुन सिंह सेंगर ने बताया कि हरिद्वार में ऑक्सीजन, कोरोना की दवाएं इत्यादि की कोई कमी नहीं है. देहरादून में भी इतने मामले बढ़ गए हैं कि वहां हॉस्पिटल फुल हो गए हैं. वहां से यहां मरीज रेफेर किये जा सकते हैं, इसलिए यहां बने बाबा बर्फानी हॉस्पिटल में भर्ती जिन मरीजों की तबियत ठीक है उन्हें हमारे द्वारा होम आइसोलेशन में शिफ्ट किया जा रहा है, ताकि अन्य बाहर से आने वाले मरीजों के लिए जगह खाली हो सके. लगातार व्यवस्थाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है.

पढ़ें-कोरोना के हालात पर CM ने की समीक्षा बैठक, दिये ये दिशा-निर्देश

निरंकारी भवन कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर में परिवर्तित

हरिद्वार में कई निरंकारी भवनों को कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर में परिवर्तित किया जा रहा है. सत्संग भवनों को कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव भारत सरकार को दिया गया. प्रस्ताव की मंजूरी के बाद भारत के सैकड़ों निरंकारी सत्संग भवन कोविड-19 के टीकाकरण सेंटर में परिवर्तित हो चुके हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details