उत्तराखंड

uttarakhand

Student in Groom Dress: हरिद्वार में दूल्हे की ड्रेस में परीक्षा देने पहुंचा छात्र, दुल्हन ने किया इंतजार

By

Published : Feb 6, 2023, 5:08 PM IST

हरिद्वार में एक छात्र दूल्हे की पोशाक में पेपर देने पहुंचा. कॉलेज प्रबंधन ने भी इस दूल्हे की परेशानी को समझते हुए उसे पेपर में बैठने की इजाजत दे दी. इस दौरान छात्र की दुल्हन परिवार के साथ पेपर सेंटर के बाहर इंतजार करती रही.

Student In Groom Dress
हरिद्वार में दूल्हे की ड्रेस में पेपर देने पहुंचा छात्र

हरिद्वार में दूल्हे की ड्रेस में परीक्षा देने पहुंचा छात्र.

हरिद्वार: पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां एक छात्र दूल्हे की ड्रेस में एलएलबी 5th सेमेस्टर के सीपीसी की परीक्षा देने पहुंचा. 12 बजे शुरू हुई परीक्षा में छात्र दूल्हे की ड्रेस में बैठा. इस दौरान उसकी पत्नी बाहर गाड़ी में परिवार वालों के साथ दूल्हे की प्रतीक्षा करती रही.

दरअसल, यह दूल्हा गाजी वाली श्यामपुर कांगड़ी का रहने वाला है. इसका विवाह बीती रात ही हिसार हरियाणा में हुआ. आज उसकी एलएलबी 5th सेमेस्टर के सीपीसी की परीक्षा थी. जिसके लिए दूल्हा अपनी पत्नी को विदा कराकर वहां से सीधे अपने कॉलेज पहुंचा. प्रधानाचार्य से दूल्हे की ड्रेस में ही परीक्षा देने की अनुमति प्राप्त कर उसने सीपीसी पेपर की परीक्षा दी. छात्र अब घर जाकर विवाह की बाकी की रस्मों को पूरा करेगा.

पढ़ें-Development Council Meeting: गैरसैंण विकास परिषद की बैठक में 9 लंबित योजनाओं को किया गया अनुमोदित

दूल्हे की पोशाक में पेपर देने पहुंचे तुलसी प्रसाद उर्फ तरुण ने बताया कल उसकी शादी का हरियाणा के हिसार में हुई और आज उसका एग्जाम है. हिसार से आते हुए वह लेट हो गया. जिसके कारण वह दूल्हे की पोशाक में ही पेपर देने पहुंचा. छात्र द्वारा अपने वैवाहिक जीवन के साथ व्यवसायिक जीवन को प्राथमिकता दिए जाने पर कॉलेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार तिवारी ने छात्र की प्रशंसा की. उन्होंने कहा अगर आज ये छात्र पेपर छोड़ देता तो उसका एक साल खराब हो जाता.

छात्र की तारीफ करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा प्राथमिकता पहले पेपर को दी है, यह बहुत अच्छी बात है. अपने कैरियर को देखते हुए भले ही उसका वैवाहिक जीवन के साथ कैरियर स्टार्ट हो रहा है. लेकिन उसने अपने इस कार्य को प्राथमिकता दी. उन्होंने बताया पेपर देने के दौरान उसकी दुल्हन भी साथ आई थी. वह परिवार के साथ बाहर प्रतीक्षा करती रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details