उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: लॉकडाउन के चलते फंसे यात्री, जिला प्रशासन ने की ठहरने की व्यवस्था

लक्सर में विभिन्न राज्यों से आने वाले पर्यटक लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं. हालांकि, जिला प्रशासन ने उनके ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की है. यात्रियों ने प्रशासन से जल्द घर पहुंचाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Apr 5, 2020, 12:10 PM IST

laksar lockdown
लक्सर में लॉकडाउन के चलते फंसे यात्री

लक्सर:कोरोना महामारी के लगातार बढ़ने की वजह से देशभर में लॉकडाउन किया गया है, जिसके कारण प्रदेश में कई दिनों से फंसे विभिन्न राज्यों के पर्यटक अपने गंतव्य को नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में स्थानीय प्रशासन की ओर से इन यात्रियों के ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. साथ ही स्पेशल डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही है. इसके अलावा उनके योगाभ्यास और वॉलीबॉल खेलने की व्यवस्था भी की गई है.

लक्सर में लॉकडाउन के चलते फंसे यात्री.

दरअसल, लॉकडाउन के कारण सभी तरह की परिवहन सेवा बंद है, जिसके कारण कई लोग काफी मुश्किल हालातों में फंसे हुए हैं. ऐसे में लक्सर के जिला प्रशासन ने राधा स्वामी सत्संग भवन बैंक्वेट हॉल में बाहर से आने वाले लोगों को शिफ्ट किया है. साथ ही इनके ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था के अलावा योगाभ्यास की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि ये लोग देश के विभिन्न प्रदेशों से आए हैं. लॉकडाउन के कारण सभी वाहन बंद हैं. ऐसे में ये लोग घर नहीं जा पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: CORONA: वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से हेल्पलाइन नंबर, 24 घंटे मिलेगी मदद

वहीं, पर्यटकों ने बताया कि पुलिस और स्थानीय प्रशासन ओर से उनके लिए सभी तरह की व्यवस्था की गई है. साथ ही उनके मनोरंजन का खास ख्याल रखा जा रहा है. फिर भी उन्हें अपने घर वालों की चिंता तो सता ही रही है. वहीं, पर्यटकों ने जिला प्रशासन से मांग की है, कि जल्द उन्हें उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details