उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़कीः सेना और ग्रामीणों में पथराव, चार महिलाओं समेत छह ग्रामीण चोटिल

रुड़की के टोडा कल्याणपुर गांव में आर्मी कैंट के गेट पर रास्ता खोलने की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों पर सेना सीमा क्षेत्र के अंदर से पथराव किया गया. ग्रामीणों ने भी इसके जवाब में पत्थरबाजी की.

By

Published : May 7, 2020, 3:50 PM IST

Updated : May 7, 2020, 4:13 PM IST

army
आर्मी

रुड़की: क्षेत्र के टोला कल्याणपुर गांव में आर्मी कैंट के गेट पर रास्ता खोलने की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों पर सेना सीमा क्षेत्र के अंदर से पथराव किया गया. साथ ही लोगों को हटाने के लिए पानी की बौछार की गई. वहीं ग्रामीणों की ओर से भी सेना सीमा के अंदर पत्थर फेंके गए. पथराव में चार महिलाओं समेत छह ग्रामीणों को चोट आई है. घायलों को 108 की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

सेना और ग्रामीणों में पथराव.

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया. मामले की जानकारी होते ही एएसडीएम गोपाल सिंह चौहान सहित कई स्थानीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. दोनों पक्षों में वार्ता की जा रही है.

बता दें कि रुड़की के टोडा कल्याणपुर गांव, नंदा कॉलोनी आदि क्षेत्रों के लोग सेना क्षेत्रों के रास्ते से शहर में प्रवेश करते हैं. सेना की ओर से ग्रामीणों को यहां से आने-जाने पर अक्सर पाबंदी लगाई जाती रही है. ग्रामीणों का रास्ते को लेकर लंबे समय से सेना के साथ विवाद चल रहा है. वहीं लॉकडाउन के दौरान एक बार फिर से रास्ते को बंद कर दिया गया. ग्रामीणों को रेलवे लाइन के किनारे स्थित एक वैकल्पिक मार्ग से आने-जाने की बात कही गई. ग्रामीणों के अनुसार रेलवे अधिकारी रास्ते को अपना बताकर लोगों को आना जाना बंद कर रहे हैं.

पढ़ें:फैक्ट्रियों में संक्रमण का खतरा, ट्रक ड्राइवर बन सकते हैं कोरोना वाहक

अपनी मांग को लेकर ग्रामीणों की भीड़ आर्मी कैंट के गेट के बाहर एकत्र हुई. दूसरी ओर से सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों और सेना के लोगों में बहस होने लगी, तभी ग्रामीणों ने गेट खोले जाने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि इसके बाद सेना की ओर से पानी की बौछार शुरू कर दी गई. साथ ही सीमा क्षेत्र के अंदर से पत्थर फेंके जाने लगे. ग्रामीणों ने इसके जवाब में पत्थरबाजी की.

Last Updated : May 7, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details