उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में पुलिस का साथ देंगे SPO, 35 लोगों ने किया ज्वाइन

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के चलते ऋषिकेश में भी लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. ऋषिकेश में पुलिसकर्मियों के साथ अब एसपीओ टीम भी सड़कों पर ड्यूटी करती नजर आएगी.

By

Published : Apr 14, 2020, 12:31 PM IST

SPO Team
35 सदस्यों की एसपीओ टीम गठित.

ऋषिकेश: कोरोना वायरस को हराने के लिए आज पीएम मोदी की तरफ से 3 मई तक लॉकडाउन जारी रखने की घोषणा की गई है. ऋषिकेश में लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस-प्रशासन लगातार जुटा हुआ है. वहीं, अब लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए एसपीओ की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

35 सदस्यों की एसपीओ टीम गठित.

ऋषिकेश में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए मुनि की रेती थाने की तरफ से 35 सदस्यों की एसपीओ टीम गठित की गई है. पुलिसकर्मियों के साथ सड़कों पर अब एसपीओ की टीम ड्यूटी करती नजर आएगी. एसपीओ टीम को ड्यूटी के लिए प्रशिक्षण दिया गया.

पढ़ें:हॉट स्पॉट इलाकों में स्थिति बिगड़ी तो लग सकता है कर्फ्यूः डीजी एलओ

लॉकडाउन के बीच पुलिस लगातार जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का काम भी कर रही है. वहीं, पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी करने के लिए गठित की गई 35 युवाओं की टीम को प्रशिक्षण दिया गया. थाना मुनि की रेती द्वारा टीम के सदस्यों को विशेष पहचान पत्र दिया जाएगा. जिसके बाद एसपीओ टीम के सदस्य सड़कों पर पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी देते नजर आएंगे.

एडिशनल एसपी उत्तम सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस फोर्स की कमी को देखते हुए ड्यूटी देने के लिए एसपीओ टीम गठित की गई है. टीम को ड्यूटी के लिए प्रशिक्षण दिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक एसपीओ की सहायता कांवड़ मेले के दौरान ही ली जाती थी. टीम गठित होने से पुलिसकर्मियों को काफी सहायता मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details