उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एसपी क्राइम को रुड़की उपकारागार अधीक्षक का अतिरिक्त पदभार

हरिद्वार एसपी क्राइम प्रदीप राय को रुड़की उपकारागार अधीक्षक की अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है. लेकिन रुड़की उप कारागार की व्यवस्थाओं को सुधारना उनके लिए एक बड़ा चैलेंज होगा.

By

Published : Feb 16, 2021, 7:52 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 10:40 PM IST

roorkee news
roorkee news

रुड़कीःचर्चाओं में रहने वाली रुड़की उपकारागार की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए एसपी क्राइम को उप कारागार अधीक्षक का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है. ग़ौरतलब है कि रुड़की उपकारागार पर 2014 में हुए गैंगवार की घटना समेत कई संगीन अपराध जेल से संचालित होने की खबरें सामने आती रही हैं. चाहे उसमें जेल के अंदर का वीडियो वायरल प्रकरण हो या फिर जेल के भीतर से ही रंगदारी मांगने का मामला. इसके साथ ही कई बार जेल के बैरक से मोबाइल फोन बरामद हो चुकी हैं.

एसपी क्राइम को रुड़की उपकारागार अधीक्षक का अतिरिक्त पदभार.

वहीं, इन तमाम आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए एसपी क्राइम प्रदीप कुमार राय को रुड़की उपकारागार का अधीक्षक का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है, ताकि व्यवस्थाएं दुरुस्त हो सकें.

बता दें कि हमेशा से चर्चाओं में रहने वाली रुड़की उपकारागार की व्यवस्थाएं सुधारना एक बड़ी चुनौती है. हरिद्वार एसपी क्राइम प्रदीप राय को रुड़की उपकारागार अधिक्षक की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. लेकिन रुड़की उपकारागार की व्यवस्था सुधारना उनके लिए एक बड़ा चैलेंज होगा.

ये भी पढ़ेंःगर्लफ्रेंड को लेकर हुई फायरिंग का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

वहीं, प्रदीप कुमार राय का कहना है कि ये बड़ा चैलेंज जरूर है, लेकिन व्यवस्थाएं सुधारने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. साथ ही पहली प्राथमिकता रहेगी कि जो अपराधी जेल में बंद हैं, वह बाहर के किसी अन्य माध्यमों से आपराधिक घटना को अंजाम ना दे सकें. उन्होंने बताया कि जेल में डॉक्टरों की भी कमी है. इसके लिए भी उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत करवाया जाएगा. कई बार जेल के अंदर से मोबाइल चलाने की सूचनाएं मिलती रही हैं, लेकिन अब जल्द ही जैमर भी लगाए जाएंगे.

Last Updated : Feb 16, 2021, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details