उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार की सरिता ने की अनोखी पहल, शुरू की निशुल्क एंबुलेंस सेवा

हरिद्वार की एक महिला ने निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है. एंबुलेंस की निशुल्क सेवा इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है, क्योंकि आए दिन एंबुलेंस चालकों द्वारा मोटा किराया वसूलने की घटना सामने आई थीं.

By

Published : May 8, 2021, 11:57 AM IST

निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत
निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत

हरिद्वार: देश में एंबुलेंस द्वारा मनमाना भाड़ा वसूलने की खबरों ने आए दिन सबको परेशान किया है. ऐसे में लोगों के लिए अगर निशुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था कर दी जाए तो वर्तमान परिस्थिति में इससे बड़ी मदद नहीं हो सकती है. हरिद्वार जिले में शव वाहन की कमी है, इसी को देखते हुए हरिद्वार की एक महिला द्वारा शवों को ले जाने के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है.

सरिता अग्रवाल ने शुरू की फ्री एंबुलेंस सेवा.

सरिता अग्रवाल ने की है पहल
हरिद्वार की रहने वाली सरिता अग्रवाल का कहना है कि कोरोना महामारी का अंत नजर नहीं आ रहा है. लोग काफी परेशान हैं क्योंकि उन्हें शव वाहन नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में यह एक छोटी से कोशिश है. उन्होंने कहा कि इसके लिए कुछ नंबर दिए गए हैं. कोई भी व्यक्ति किसी भी समय फोन कर इस शव वाहन का उपयोग निशुल्क कर सकता है.
पढ़ें: दून महिला अस्पताल में एक साथ कोरोना से जंग हारी तीन 'जिंदगियां'

इस प्रयास को साधु-संत भी सराह रहे हैं
धर्म नगरी हरिद्वार में शव वाहन की शुरुआत करने पर साधु-संतों ने भी काफी सराहना की है. निर्मल संतपुरा के संत जगजीत सिंह का कहना है कि यह दुख की घड़ी पूरे विश्व में चल रही है. शव वाहन की शुरुआत कर इनके द्वारा काफी अच्छा प्रयास किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details