उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना से 'जंग': गरीबों की मदद के लिए आगे आई आरएसएस, कर रही ये काम

By

Published : Apr 8, 2020, 7:19 PM IST

Updated : Apr 9, 2020, 9:42 AM IST

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में आरएसएस के हजारों कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं. हरिद्वार के बहादराबाद में आरएसएस के कार्यकर्त्ता इन दिनों गरीब लोगों के लिए राशन की व्यवस्था कर रहे हैं.

haridwar
haridwar

हरिद्वार: वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए जहां तमाम संस्थाएं सामने आ रही हैं, वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हजारों कार्यकर्ता भी अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं.

गरीबों की मदद के लिए आगे आई आरएसएस.

हरिद्वार के बहादराबाद में संघ कार्यकर्ता रोजाना हजारों गरीब और जरूरतमंदों को निशुल्क भोजन एवं आवश्यक वस्तुएं बांट रहे हैं. यहां के बहादराबाद स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में गरीब और जरूरतमंदों के लिए लगातार भोजन बनवाया जा रहा है. जहां संघ कार्यकर्ता श्रमदान कर दिन रात जुटे हुए हैं.

पढ़े: CM त्रिवेंद्र का विधायकों को निर्देश, अपने क्षेत्र में जनता को करें जागरुक

आरएसएस के जिला प्रचार प्रमुख वी पी एस चौहान के अनुसार, संघ का इतिहास है कि जब भी देश को जरूरत होती है, संघ के कार्यकर्ता आगे बढ़कर लोगों की मदद करते आये हैं.

इसी के तहत यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है ताकि कोई भी भूखा ना रहे. उन्होंने कहा कि आज देश एक ऐसी स्थिति में जहां हम सबको मिलकर एक साथ इस कोरोना को खत्म करना है. यदि यह कोरोना देश पर भारी हो गया तो हम सब काफी विकट स्थिति में आ जाएंगे.

Last Updated : Apr 9, 2020, 9:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details