उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में घर पर खोल दिया था शराब का 'कुटीर उद्योग', पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा

By

Published : Nov 2, 2021, 4:25 PM IST

लक्सर में पुलिस ने घर पर ही कच्ची शराब तैयार कर रहे एक व्यक्ति को दबोचा है. आरोपी का नाम सोनू उर्फ डाबर पुत्र कवर पाल है. मौके से 10 लीटर कच्ची शराब और उपकरण बरामद हुए हैं.

laksar liquor
शराब तस्कर गिरफ्तार

लक्सरःहरिद्वार जिले में अवैध शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है. इसी कड़ी में पुलिस ने लक्सर में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को रंगे हाथ शराब तैयार करते हुए धर दबोचा. मौके पर आरोपी के पास से 10 लीटर कच्ची शराब और उपकरण बरामद हुए हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लक्सर कोतवाली के रायसी चौक क्षेत्र के महाराजपुर कला गांव में अवैध शराब की भट्ठी चल रही है. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. एक व्यक्ति धड़ल्ले से शराब निकालते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने मौके पर बरामद कच्ची शराब, शराब बनाने के उपकरण और 150 लीटर लहन नष्ट की.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में महफूस नहीं महिलाएं, 9 महीने में हुईं रेप की 246 घटनाएं

वहीं, मामले में लक्सर कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत महाराजपुर कला गांव में छापेमारी कर एक आरोपी को अवैध शराब की भट्ठी के साथ पकड़ा है. आरोपी का नाम सोनू उर्फ डाबर पुत्र कवर पाल है. वो इब्राहिमपुर थाना गंगनहर, रुड़की का रहने वाला है. सोनू के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details