उत्तराखंड

uttarakhand

बवाना गैंग के नाम पर रंगदारी मांगने वाले चढ़ा पुलिस के हत्थे, YouTube पर नीरज को देख हुआ प्रभावित

By

Published : Mar 31, 2022, 6:00 PM IST

Updated : Mar 31, 2022, 6:09 PM IST

दिल्ली के कुख्यात बवाना गैंग के नाम पर हरिद्वार के व्यापारी से 5 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. आरोपी को पुलिस ने हरिद्वार से ही गिरफ्तार किया है. आरोपी कुख्यता नीरज बवाना से काफी प्रभावित थी और उसी के नाम पर लोगों से फिरौती मांग रहा था.

nitin bhati arrest
नितिन भाटी गिरफ्तार

हरिद्वारःउत्तराखंड के हरिद्वार जिले में नीरज बवाना गैंग के नाम पर व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र से पकड़ा है. आरोपी सिडकुल क्षेत्र में स्थित कई कंपनियों में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुका है, जिसका नाम नितिन भाटी है.

पुलिस के मुताबिक नितिन भाटी यूपी के बुलंदशहर के भौरा कंकरखेड़ा गांव का रहने वाला है. नितिन भाटी ने ही दो दिन पहले व्यापारी को फोन धमकी दी और उससे 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी. इतना ही नहीं नितिन भाटी ने रंगदारी नहीं देने पर व्यापारी को अंजाम की धमकी भी दी थी. इतना ही नहीं नितिन ने पीड़ित उद्यमी को दिल्ली के मशहूर गैंगस्टर नीरज बवाना गिरोह का सदस्य बताया था.

बवाना गैंग के नाम पर रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार.
ये भी पढ़ेंः दिल्ली का बवाना गैंग हरिद्वार में सक्रिय, व्यापारी से मांगी 5 लाख की रंगदारी

पुलिस ने बताया कि नीरज बवाना से आरोपी काफी हद तक प्रभावित था. यही कारण था कि उसने अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल पर न केवल नीरज बवाना की तस्वीर लगाई हुई थी. बल्कि, उसके बारे में लिखा भी हुआ था. सिडकुल थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी की धरपकड़ के लिए एसओजी के साथ एक टीम का गठन किया था. इस टीम ने सिर्फ 48 घंटे के भीतर आरोपी को सिडकुल क्षेत्र से ही धर दबोचा. अब उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

यू ट्यूब पर बवाना को देख हुआ प्रभावित: यूट्यूब पर कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना की चकाचौंध देख, नितिन भाटी इस कदर प्रभावित हुआ कि उसने उसी के नाम पर लोगों से रंगदारी मांगने शुरू कर दी. रंगदारी मांगने का यह कोई उसका पहला मामला नहीं था. इससे पहले भी वो दर्जनों लोगों को फोन कर बवाना के नाम पर डरा चुका है.

सबूत जुटाने में जुटी पुलिस: हाल ही में मांगी गई रंगदारी के मामले में पुलिस ने नितिन को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन अब पुलिस उन तमाम मामलों की जांच में जुट गई है, जिसमें नितिन ने पूर्व में लोगों से रंगदारी की मांग की थी. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि हरिद्वार में ऐसे कितने लोग हैं, जिन्होंने नितिन के चमकाने पर उसे पैसा दे दिया और पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी.
ये भी पढ़ेंःनीरज बवाना के नाम पर जिला पंचायत अध्यक्ष से मांगी रंगदारी, नौकर समेत पांच गिरफ्तार

क्या कहती है पुलिस: सीओ सदर हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि उद्यमी की शिकायत पर रंगदारी मांगने वाले की सिडकुल पुलिस व एसओजी जांच के बाद पांच लाख की रंगदारी मांगने के मामले में यूपी के नितिन भाटी नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने फोन पर ₹5 लाख की रंगदारी मांगी थी. आरोपी के पूर्व में किए गए अपराधों की भी जांच की जा रही है.

Last Updated : Mar 31, 2022, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details