उत्तराखंड

uttarakhand

कभी अंग्रेजों ने समझी थी लोगों की परेशानी, रेलवे ने बंद कर दिया रास्ता

By

Published : Apr 6, 2021, 2:16 PM IST

ब्रह्मपुरी क्षेत्र में करीब 10 से 11 हजार लोग रहते हैं. पोस्ट ऑफिस मार्ग बंद होने के बाद उन्हें आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब स्थानीय लोगों ने रेलवे विभाग के खिलाफ मुठ्ठी तान दी है.

haridwar news
प्रदर्शन

हरिद्वारःरेल विभाग की ओर से ब्रह्मपुरी पोस्ट ऑफिस मार्ग बंद किए जाने से लोगों में नाराजगी है. आक्रोशित लोगों ने आज बीजेपी नेता संजय चोपड़ा की अगुवाई में रेलवे प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मार्ग पर अंडर पास या रेलवे लाइन के ऊपर पुल बनाने की मांग की. अंग्रेजों के शासनकाल में लोगों के लिए यहां पर पुल बनाया गया था, जिससे लोगों को किसी प्रकार परेशानी न हो. लेकिन रलवे इसे बंद कर रहा है. जिससे ब्रह्मपुरी क्षेत्र के करीब 10 से 11 हजार लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रेलवे प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन.

बता दें कि ब्रह्मपुरी में रहने वाले लोगों के लिए मुख्य बाजार में जाने का पोस्ट ऑफिस मार्ग ही मुख्य मार्ग है. इस मार्ग को बंद करने और पुराने पुल को हटाए जाने से स्थानीय लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को मुख्य बाजार तक पहुंचने के लिए लंबा और घूमकर रास्ता तय करना पड़ रहा है. जिसे लेकर लोगों में रोष है.

ये भी पढ़ेंःReality Check: दूनवासी ठोड़ी और नाक के नीचे पहन रहे मास्क, कैसे थमेगा कोरोना ?

पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष और बीजेपी नेता संजय चोपड़ा का कहना है कि 10 से 11 हजार जनता यहां पर रहती है. शहरी क्षेत्र में जाने के लिए यहां पर एक वैकल्पिक मार्ग और लोहे का पुल था. जिसे रेलवे ने बंद करवा दिया.

उन्होंने बताया कि इस पुल को अंग्रेजों के शासन में बनाया गया था. जनता की परेशानी को न देखकर रेलवे ने इसे बंद कर दिया है. रेल मंत्री से मांग करते हैं कि यहां पर अंडर पास या लोहे का पुल बनाया जाए. वहीं, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वो उग्र आंदोलन के साथ रेलवे के अधिकारियों का घेराव भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details