उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आराधना यज्ञ का आयोजन, शहीद विभूति की पत्नी हो सकती हैं शामिल

भारत के वीर सपूतों जिन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी है, उनको श्रद्धांजलि के तौर पर इस यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज का कहना है कि देश में शहीदों को श्रद्धांजलि देने लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, लेकिन कहीं पर भी यज्ञ नहीं किया गया.

शहीदों को श्रद्धांजलि

By

Published : Mar 9, 2019, 11:17 PM IST

हरिद्वारः धर्मनगरी में देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत माता आराधना यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. शहीदों की आत्मा की शांति के लिए आयोजित इस यज्ञ में कई बड़े साधु संत और उनके समर्थक सामूहिक यज्ञ में हिस्सा लेंगे.

भारत के वीर सपूतों जिन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी है, उनको श्रद्धांजलि के तौर पर इस यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. यज्ञ के मुख्य आयोजक निवर्तमान शंकराचार्य एवं भारत माता मंदिर ट्रस्ट के परम अध्यक्ष स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज का कहना है कि देश में शहीदों को श्रद्धांजलि देने लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, लेकिन कहीं पर भी यज्ञ नहीं किया गया.

जिसके बाद हरिद्वार में भारत माता आराधना यज्ञ आयोजित किया जा रहा है, जिसके माध्यम से देश के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की जाएगी.

स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज ने बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में पुलवामा हमले के बाद 18 फरवरी को हुए एनकाउंटर में शहीद हुए देहरादून के मेजर विभूति डौंडियाल की पत्नी निकिता को भी बुलाया है.

शहीदों की आत्मा की शांति के लिए आराधना यज्ञ का आयोजन

मेजर विभूति डौंडियाल की पत्नी निकिता डौंडियाल के जज्बे से वे काफी प्रभावित हैं. बता दें आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी साधु संतों का आशीर्वाद लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और माना जा रहा है कि रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी यज्ञ में हिस्सा लेने हरिद्वार पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details