उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में स्टांप चोरी पर हरकत में आया प्रशासन, कई आश्रमों को नोटिस

By

Published : Sep 3, 2021, 7:33 PM IST

हरिद्वार में अखाड़ों और आश्रमों की जमीनों पर बने फ्लैट्स को लेकर स्टांप चोरी का मामला सामने आया है. मामले में शिकायत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. एडीएम ने कई खरीदारों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

Haridwar stamp theft
Haridwar stamp theft

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार में अखाड़ों और आश्रमों की जमीनों पर बने फ्लैट्स को लेकर प्रशासन हरकत में आ गया है. स्टांप चोरी की एक शिकायत के आधार पर एडीएम वित्त एवं राजस्व ने कई खरीदारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

दरअसल, हरिद्वार में अखाड़ों और आश्रमों के पास बड़ी संख्या में जमीनें हैं. धार्मिक संस्थाओं को इन संपत्तियों को बेचने का अधिकार नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद कुछ धार्मिक संस्थाएं और बिल्डर मिलकर जमीनों पर फ्लैट बनाकर ₹100 के स्टांप पर फ्लैट बेच रहे हैं. हरिद्वार में चल रहा स्टांप चोरी का यह खेल करोड़ों रुपए का हो सकता है, जिस पर अब प्रशासन ने कार्रवाई का मूड बना लिया है.

स्टांप चोरी पर हरकत में प्रशासन.

पढ़ें- फिर से चर्चा में आये शमशेर सिंह सत्याल, अब कथित ऑडियो हुआ वायरल

एडीएम वीएस बुदियाल का कहना है कि कई पक्षों को नोटिस जारी किया गया है. उनका जवाब आने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. अगर राजस्व चोरी पाई जाती है तो उचित कार्रवाई करते हुए राजस्व वसूला जाएगा. एडीएम ने बताया कि लगभग 20 से 22 आश्रमों को नोटिस भेजा गया है, जिनके जवाब आने का इंतजार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details