उत्तराखंड

uttarakhand

NH-58 पर निर्माण कार्य में हो रही लापरवाही, मानकों के प्रति किया सचेत

By

Published : Nov 28, 2020, 1:22 PM IST

हरिद्वार में एनएच-58 पर निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. वहीं अपर मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्र का कहना है कि एनएचएआई के अधिकारियों को निर्माण कार्यों के दौरान सभी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है.

N.H- 58 haridwar construction work
निर्माण कार्यों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी.

हरिद्वार:नेशनल हाईवे और बड़े सरकारी निर्माण करने वाली एजेंसियां हादसों से भी सबक नहीं ले रही हैं. बीते सप्ताह ऋषिकेश के गूलर में हुए पुल हादसे को नजरअंदाज करते हुए नेशनल हाईवे 58 पर लापरवाही से निर्माण कार्य जारी है.

निर्माण कार्यों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी.

एनएच-58 के निर्माण में कई फ्लाईओवर तैयार किए जा रहे हैं. निर्माण कार्य के दौरान मजदूर किसी तरह के सुरक्षा मानकों का ख्याल रखते नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में दुर्घटना होने की आशंका बहुत ज्यादा है.

यह भी पढ़ें-JNNURM रोडवेज डिपो का काठगोदाम डिपो में विलय, घाटा बना वजह

वहीं अपर मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्र का कहना है कि एनएचएआई के अधिकारियों को निर्माण कार्यों के दौरान सभी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है. अगर मजदूरों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है तो मामले की जांच कर जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि बीते सप्ताह ऋषिकेश के गूलर में एक निर्माणाधीन पुल गिर जाने से एक मजदूर की मौत हो गई. हादसे में 13 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस हादसे के बाद जांच में सामने आया कि निर्माण एजेंसियों के द्वारा मजदूरों के लिए सुरक्षा मानकों के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details