उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

BJP से निलंबन को लेकर विधायक चैंपियन का बयान, कहा- पार्टी ने लिया एकतरफा निर्णय

अनुशासनहीनता को लेकर चैंपियन पर निलंबन पर गिरी गाज को लेकर विधायक ने कहा है कि पार्टी ने ये एकतरफा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई को लेकर पार्टी के सामने अपनी बात जरूरी रखूंगा.

By

Published : Jun 23, 2019, 3:26 PM IST

Updated : Jun 25, 2019, 3:23 PM IST

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव.

हरिद्वार:बीजेपी के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी से तीन महीने के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. ऐसे में चैंपियन ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो जारी कर अपने को पार्टी का सच्चा सिपाही बताया है. उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का हर निर्णय स्वीकार करता हूं लेकिन यह फैसला एक तरफा लिया गया है .

BJP से निलंबन को लेकर विधायक चैंपियन का बयान.

दरअसल, अनुशासनहीनता को लेकर चैंपियन पर ये गाज गिरी है. पार्टी ने चैंपियन पर यह कार्रवाई कुछ दिन पहले एक मीडियाकर्मी को कथित रूप से धमकी देने के मामले में की है. पहले से ही अनुशासनहीनता की जांच में फंसे चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे एक मीडियाकर्मी को धमका रहे थे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी की जीरो टॉलरेंस की नीति पर सवाल खड़े हो रहे थे, जिसके बाद अनुशासनहीनता को लेकर चैंपियन पर ये कार्रवाई की गई.

पढ़ें-पत्रकार से अभद्रता मामला: बीजेपी MLA चैंपियन पर हो सकती है कार्रवाई, जांच के आदेश


चैंपियन के प्रकरण पर चर्चा हुई

ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में चैंपियन के प्रकरण पर भी चर्चा हुई. शीर्ष नेतृत्व ने अब तक सामने आए तथ्यों के आरोप में चैंपियन के आचरण को अनुशासनहीनता के दायरे में मानते हुए उनकी प्राथमिक सदस्यता को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है. आचरण में सुधार न आने पर पार्टी और सख्त फैसला ले सकती है.


मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं. पार्टी का निर्णय सिर माथे पर है. कोई दिक्कत नहीं है. अवसर मिलेगा तो मैं भी अपना पक्ष रखूंगा. -कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन'

Last Updated : Jun 25, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details