उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: ट्रेनें रद्द होने से नाराज व्यापारियों ने किया विरोध-प्रर्दशन

हरिद्वार धर्मनगरी है और यहां पर लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान करने आते हैं. जिससे हरिद्वार का व्यापार भी चलता है, मगर 2 महीने से रेल मार्ग बाधित होने की वजह से हरिद्वार में यात्रियों की आने की संख्या भी काफी कम हुई है और इसी वजह से हरिद्वार का व्यापार भी ठप पड़ा गया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 2:59 PM IST

haridwar
ट्रेनें रद्द होने से व्यापारी नाराज

हरिद्वार: पिछले 2 महीनों से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पटरियां सूनी पड़ी है क्योंकि हरिद्वार, देहरादून और ऋषिकेश में रेल लाइन का कार्य चल रहा है. साथ ही यहां रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण भी किया जा रहा है. ऐसे में इस कार्य चलते हरिद्वार आने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई है.

बता दें कि धर्मनगरी हरिद्वार में लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान करने आते हैं. जिससे हरिद्वार का व्यापार भी चलता है, मगर 2 महीने से रेल मार्ग बाधित होने की वजह से हरिद्वार में यात्रियों की आने की संख्या भी काफी कम हुई है और इसी वजह से हरिद्वार में व्यापार भी ठप पड़ा गया है. लिहाजा, व्यापारियों ने रेल मार्ग बाधित होने कारण आक्रोश है.

ट्रेनें रद्द होने से व्यापारी नाराज.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड का एक गांव ऐसा भी, आजादी से अब तक सड़क के इंतजार में पथराई ग्रामीणों की आंखें

ऐसे में शुक्रवार को हरिद्वार के तमाम व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों सहित स्थानीय व्यापारियों ने रेल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली और हरिद्वार रेलवे स्टेशन के उपाधीक्षक को ज्ञापन देकर जल्द ट्रेनें चालू करने की मांग की है. वहीं, व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही हरिद्वार में रेल सेवा सुचारू नहीं की गई तो रेलवे प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा.

वहीं, हरिद्वार स्टेशन अधीक्षक द्वारा व्यापारियों को आश्वासन दिया गया कि 8 तारीख से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. अब देखना होगा कब तक हरिद्वार के सूने पड़े स्टेशन पर फिर से ट्रेनों का आगमन होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details