उत्तराखंड

uttarakhand

कुंभ से पहले जगमगाने लगी धर्मनगरी, अंतिम चरण में मेला निर्माण कार्य

By

Published : Jan 19, 2021, 12:26 PM IST

Updated : Jan 19, 2021, 2:00 PM IST

कुंभ मेला को लेकर चल रहे निर्माण कार्य अब अपने अंतिम चरण में है. वहीं, कुंभ आने वाले श्रद्धालुओं को हरिद्वार इस बार एक अलग रूप देखने को मिलेगा. पूरे धर्मनगरी को रंगबिरंगी लाइटों से सजाया गया है. साथ ही दीवारों पर बनाई गई पेंटिंग शहर की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं.

haridwar
अंतिम चरण में मेला निर्माण कार्य

हरिद्वार: धर्मनगरी में होने वाले कुंभ के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है. कुंभ मेले के लिए हो रहे कार्य अब अंतिम चरण में हैं. पेंटिंग के माध्यम से धर्म नगरी खूबसूरत बनाया गया है. साथ ही रात में रंगबिरंगी लाइटों से हरिद्वार इन दिनों जगमगाने लगा है. पुलों और चौराहों पर लाइट लगाने का काम लगभग लगभग पूरा हो चुका है, जिससे धर्मनगरी हरिद्वार की खूबसूरती देखते ही बन रही है.

मेला अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि आने वाले समय में लाइटिंग से पूरे हरिद्वार शहर को सजाया जाएगा. जिसमें शहर के मुख्य चौराहे और सरकारी बिल्डिंग पर तो लाइट लगेंगी ही, साथ ही धर्मशाला और बाजारों को भी विशेष तरह की लाइटिंग से सजाया जाएगा.

अंतिम चरण में मेला निर्माण कार्य

ये भी पढ़ें:कोटद्वार: 2022 में बनेगा मेडिकल कॉलेज, राज्य सरकार जल्द कराएगी निर्माण

कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत ने बताया कि दिन के समय पेंटिंग से धर्मनगरी खूबसूरत दिखेगा. साथ ही रात के लिए भी हमने कई प्लान बनाए हैं, जिससे कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को एक अलग ही रूप में हरिद्वार देखने को मिलेगा. सभी कुंभ कार्य अब अंतिम चरण में हैं. जैसे ही कार्य संपूर्ण हो जाते हैं, वैसे ही उन्हें लाइटों से सजाने का कार्य किया जाएगा.

Last Updated : Jan 19, 2021, 2:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details