उत्तराखंड

uttarakhand

हरदा के समर्थन में 'दिल्ली दरबार' में दरख्वास्त. 100 नेताओं ने सोनिया को लिखा खत

By

Published : Feb 8, 2021, 7:31 PM IST

हरिद्वार में हरीश रावत गुट के कांग्रेसी नेताओं ने 2022 चुनाव से पहले हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने की मांग की है. पार्टी के 100 नेताओं ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वेणुगोपाल राव को पत्र लिखा है.

Haridwar Haridwar News
Haridwar Haridwar News

हरिद्वार:आगामी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस में गुटबाजी देखने को मिल रही है. हरिद्वार जिले में कांग्रेस से जुड़े 100 नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा घोषित करने की मांग की है. हरिद्वार जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली, उत्तराखंड महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान और सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष किरणपाल वाल्मीकि ने यह मांग रखी है. उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वेणुगोपाल राव को पत्र लिखा है.

हरीश रावत को CM का चेहरा घोषित करने की मांग.

राव आफाक अली ने कहा कि 2022 के चुनाव में केवल हरीश रावत ही ऐसे नेता हैं, जो कांग्रेस को जीत दिला सकते हैं. राज्य के 80 प्रतिशत लोग सिर्फ हरीश रावत को ही पसंद करते हैं. साल 2017 के चुनाव में मोदी, अमित शाह और बाबा रामदेव के साथ ही कांग्रेस पार्टी के भितरघाती नेताओं के षड़यंत्र के कारण हरीश रावत को हार का मुंह देखना पड़ा था.

पढ़ें- ग्राउंड जीरो पर पहुंचे CM, पहले देहरादून में की समीक्षा बैठक, राहत के लिए 20 करोड़ दिए

वहीं, राव आफाक अली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में कुछ नेता ऐसे हैं, जिनका कोई जनाधार नहीं है. ऐसे नेता ही हरीश रावत का विरोध कर रहे हैं. ऐसे नेता सिर्फ मोहल्ले के नेता हैं. उनका पार्टी में कोई कद नहीं है. इनका कहना है कि अभी केवल 100 लोगों ने जो पार्टी के बड़े पदों पर रहकर काम चुके हैं, उन्होंने ही हरीश रावत को चेहरा घोषित करने की मांग को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वेणुगोपाल को पत्र लिखा है. बाकी और लोगों से संपर्क नहीं हो पाया है, पूरे राज्य में हरीश रावत के चाहने वाले हैं. इसलिए केंद्रीय नेतृत्व हरीश रावत को जल्द ही मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details