उत्तराखंड

uttarakhand

गुरुकुल कांगड़ी विवि का छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, गंगनहर किनारे मिले कपड़े

By

Published : Mar 20, 2023, 8:04 PM IST

हरिद्वार के बिरला घाट इलाके में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक के चेहरे पर चोट के निशान मिले है. मृतक की शिनाख्त सुनील वर्मा के रूप में हुई है, जो पिछले कई सालों से बिरला घाट इलाके में झोपड़ी में रह रहा था. इसके अलावा गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय का छात्र भी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है. छात्र के कपड़े और सामान गंगा घाट पर मिले हैं. आशंका जताई जा रही है कि छात्र गंगा में डूबा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के बीएससी तृतीय वर्ष का एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है. छात्र के कपड़े, मोबाइल फोन और बैग आदि गंगा घाट पर मिले हैं. पुलिस ने गंगनहर में कूदने की आशंका पर जल पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया. लेकिन देर शाम तक छात्र का कोई सुराग नहीं लग पाया. लापता छात्र यूपी का रहने वाला है और कनखल क्षेत्र में रहकर गुरुकुल में पढ़ाई कर रहा था.

कनखल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुणाल कुमार (21 वर्ष) पुत्र मुकेश कुमार निवासी ग्राम देवला माफी थाना स्योहारा जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश गुरुकुल विवि में बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र है. वह कनखल के गली नंबर तीन भगवतीपुरम कॉलोनी निवासी रामवीर सिंह के मकान में किराये पर अपने एक सहपाठी के साथ रहता है. रविवार को कुणाल अचानक लापता हो गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद परिजन रात में ही हरिद्वार पहुंच गए. काफी तलाशने पर भी जब कुणाल का कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो परिजनों ने रात में ही इसकी सूचना कनखल थाना पुलिस को दी.
पढ़ें-खटीमा में मजदूर पर बाघ ने किया हमला, मौत, खौफ में ग्रामीण

पुलिस को सूचना देने के बाद तलाश शुरू की गई. देर रात में सिंहद्वार के पास गंगनहर किनारे छात्र के कपड़े, मोबाइल फोन, बैग मिला. पुलिस को आशंका है कि छात्र ने गंगनहर में छलांग लगा दी. बताया गया कि जगजीतपुर निवासी युवक ने भी गंगनहर में कूदने की आवाज सुनी है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से कुणाल मानसिक रूप से परेशान चल रहा था और वह अपने साथ रहने वाले छात्र को भी अपने साथ हो रही बातों से अवगत करा रहा था.

रविवार देर रात भी उसने गायब होने से पहले अपने सहपाठी से कहा था कि उसे कोई बुला रहा है और उसे उसके पास जाना है, जिसके बाद वह अचानक घर से लापता हो गया. पहले तो सहपाठी ने ही उसे ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन जब उसका कुछ पता नहीं चला तो उसने उसके परिजनों को इसकी जानकारी दी.

थाना प्रभारी नरेश राठौड़ ने बताया कि जल पुलिस की मदद से गंगनहर में छात्र की तलाश की जा रही है. छात्र के पिछले कई दिनों से परेशान होने की जानकारी सामने आई है. मंगलवार सुबह से दोबारा गंग नहर में लापता हुए छात्र की तलाश शुरू कराई जाएगी.

झोपड़ी में शख्स का मिला शव:शहर कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र के बिरला घाट इलाके में पिछले कई सालों से एक झोपड़ी में रहने वाले व्यक्ति का शव 20 मार्च को झोपड़ी के अंदर पड़ा हुआ मिला. पुलिस को मृतक के मुंह पर चोट के निशान हैं. पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय हरिद्वार भिजवा दिया.

कोतवाली हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोड़ी बेलवाला चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिरला घाट इलाके में काफी लोग झोपड़ी डालकर वर्षों से रहते आए हैं. सोमवार शाम पुलिस को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि इलाके में स्थित एक झोपड़ी में एक व्यक्ति का शव पड़ा है. शव पड़े होने की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. तत्काल रोड़ी बेलवाला चौकी इंचार्ज प्रवीन रावत बताए गए स्थान पर पहुंचे तो वहां स्थित एक झोपड़ी के अंदर एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था.

पुलिस ने जब मृतक की शिनाख्त कराई तो वह 50 वर्षीय सुनील वर्मा का निकला. बताया जा रहा है कि सुनील लंबे समय से इस इलाके में राह करता था. पुलिस ने जब उसकी झोपड़ी की तलाशी ली तो वहां से एक आधार कार्ड भी मिला, जिसमें उसका पता ग्राम पंचायत खेड़ी लिखा हुआ था. जिसके बाद हरिद्वार पुलिस ने कनखल पुलिस की मदद से बताए गए पते पर मृतक की पहचान कराने की कोशिश की लेकिन उस क्षेत्र में कोई भी मृतक की पहचान नहीं कर पाया.
पढ़ें-Haridwar: घर में चोरी करते दो आरोपियों को मकान मालिक ने रंगे हाथ पकड़ा, लोगों ने की जमकर धुनाई

कोतवाली हरिद्वार इंचार्ज भावना कैंथोला ने बताया कि आसपास के लोगों से भी इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. मृतक के चेहरे पर चोट के कुछ निशान हैं. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस बात का पता चल पाएगा कि उसकी मौत का कारण क्या रहा. पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details