उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जीएसटी विभाग ने 11 फैक्ट्रियों में मारा छापा, 4 करोड़ की गड़बड़ी आई सामने, 1.5 करोड़ रुपए किए सरेंडर

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन ब्रांच ने 11 फैक्ट्रियों में छापेमारी कर करीब 4 करोड़ रुपए की जीएसटी की चोरी पकड़ी है. इन कंपनियों ने अभी तक करीब 1.5 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं.

By

Published : Nov 23, 2022, 7:37 PM IST

Updated : Nov 23, 2022, 8:56 PM IST

Bhagwanpur
Bhagwanpur

हरिद्वार:वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन ब्रांच की 11 टीमों ने ज्वाइंट कमिश्नर सुनीता पांडे नेतृत्व में बुधवार को औद्योगिक क्षेत्र भगवानपुर छापेमारी. इस दौरान टीम ने करीब चार करोड़ रुपए की गड़बड़ी का मामला उजागर किया. टीम ने करीब 11 फैक्ट्रियों में एक साथ छापेमारी की थी. जीएसटी विभाग की इस कार्रवाई से औद्योगिक क्षेत्र भगवानपुर में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा.

इस छापेमारी के बाद फैक्ट्रियों ने अभीतक करीब 1.5 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं. छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है. एसआईबी की ज्वाइंट कमिश्नर सुनीता पांडे को पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि बहादराबाद औद्योगिक क्षेत्र की कई इकाइयों में कर चोरी की नीयत से गड़बड़ी की जा रही है. इस सूचना के आधार पर जब इन इकाइयों के खाते खंगाले गए तो गड़बड़ी पकड़ में आई. जिसके बाद बुधवार दोपहर बाद सुनीता पांडे के नेतृत्व में 11 टीमों का गठन किया गया. इन टीमों ने एक साथ क्षेत्र में स्थित 11 पंजीकृत औद्योगिक इकाइयों पर छापेमारी की.

पढ़ें-जानलेवा हमले को लेकर कांग्रेस नेताओं ने जताई नाराजगी, पुलिस पर दबंगों को संरक्षण देने का आरोप

जानकारी के मुताबिक, अभीतक टीम ने करीब 4 करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई है, जिसमें से इन कंपनियों ने करीब 1.5 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं. बताया जा रहा है कई इकाइयों के मालिक इस कार्रवाई के बाद ताला लगाकर भाग गए हैं. गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की ज्वाइंट कमिश्नर सुनीता पांडे ने बताया कि भगवानपुर क्षेत्र में 11 कंपनियों पर छापेमारी की गई है. यह कंपनियां आपस में खरीद बिक्री दिखाकर की भारी चोरी कर रही थी. अबतक करीब 4 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी जा चुकी है.

Last Updated : Nov 23, 2022, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details