उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

GROUND REPORT: सांसद निशंक ने गांव को गोद तो लिया, पर पालना भूल गए, देखिए 'विकास' का हाल

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक पर भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से भरोसा जताया है और हरिद्वार लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है.

By

Published : Mar 24, 2019, 10:33 PM IST

Updated : Mar 24, 2019, 11:16 PM IST

सांसद निशंक के गोद लिए गांव का हाल.

हरिद्वार: डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक पर भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से भरोसा जताया है और हरिद्वार लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. साल 2014 में निशंक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के गोवर्धनपुर गांव को गोद लिया था, ताकि गांव का विकास ठीक तरीके से हो सके. इसी क्रम में ईटीवी भारत ने निशंक के गोद लिए गांव पहुंच लोगों से बात की और गांव के विकास का हाल जाना.

सांसद निशंक के गोद लिए गांव का हाल.

हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की मानें तो आदर्श गांवों की सूची में गोवर्धनपुर गांव देश में सातवें नंबर पर है और उत्तराखंड का नंबर एक आदर्श गांव है. वहीं, ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट में सामने आया कि गांव में उस स्तर का काम नहीं हुआ जीतने के दावे किए जाते हैं. गोवर्धनपुर गांव में घरों के सामने बह रहा गंदा पानी, गंदे नाले, टूटी सड़कें, बारिश में जल भराव जैसी तमाम परेशानियां सांसद के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है.

ईटीवी भारत ने गांव में हुए विकास कार्यों के बारे में ग्राम प्रधान से बात की. जिसपर ग्राम प्रधान अनिल कुमार का कहना था कि गांव में विकास के कई काम हुए हैं. जैसेपेयजल व्यवस्था दुरुस्त हुई, पानी की टंकी बनी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सालय खोले गए, गांव में व्यामशाला खुली, आंगनबाड़ी खुली और साथ ही सड़कें भी बनी हैं.

वहीं, गांव के ही कुछ लोगों का कहना था कि सांसद निशंक के गांव को गोद लेने से पहले जैसी स्थिति थी अब उससे भी बुरा हाल है. गांव में बारिश के समय पानी भर जाता है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बेरोजगारी आज भी एक बड़ी समस्या है, जिसके लिए कोई भी कदम नहीं उठाए गए. साथ ही कुछ ग्रामीणों को कहना था कि सड़कों के हाल और बुरे हो गए हैं.

Last Updated : Mar 24, 2019, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details