उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में डेंजर लेवल पर बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर, अलर्ट जारी

By

Published : Jul 31, 2022, 3:52 PM IST

Updated : Jul 31, 2022, 4:01 PM IST

उत्तराखंड में बारिश आफत बनकर बरस रही है. सूबे में जहां नदी नाले उफान पर हैं तो कई जगहों पर सड़कें बाधित हो गई है. हरिद्वार में भी गंगा का जलस्तर डेंजर लेवल पर पहुंच गया है. ऐसे में लोगों को नदी किनारे से दूर रहने को कहा गया है.

Ganga flowing at danger
हरिद्वार में गंगा का अलर्ट लेवल

हरिद्वार:उत्तराखंड मेंमॉनसून की बौछार जारी है. पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. पहाड़ों में बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिससे हरिद्वार में गंगा डेंजर लेवल पर पहुंच गई है. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है.

बता दें कि हरिद्वार में गंगा का अलर्ट लेवल 293 मीटर है. अभी गंगा 293 मीटर के लेवल पर बह रही है. जिसे खतरे का निशान कहा जा सकता है. गंगा के इस रौद्र रूप को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रशासन और यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारी लगातार गंगा के बढ़ते जलस्तर पर नजर बनाए हुए है. पल-पल की खबर से आला अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है.

हरिद्वार में डेंजर लेवल पर बह रही गंगा.

ये भी पढ़ेंःधारचूला के सोबला में बादल फटा, घाटी का पुल बहा

हरिद्वार के सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार (Haridwar City Magistrate Awadhesh Kumar) के मुताबिक, फिलहाल गंगा का जलस्तर वार्निंग लेवल पर बना हुआ है. इसका कारण पहाड़ों पर हो रही बारिश और पशुलोक बैराज से छोड़ा गया पानी है. जिससे गंगा का जलस्तर बढ़ा है. गंगा के जलस्तर पर सिंचाई विभाग और प्रशासन की ओर से लगातार नजर रखी जा रही है.

Last Updated : Jul 31, 2022, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details