उत्तराखंड

uttarakhand

युवाओं की नई पहल, 'रोटी बैंक' गरीबों का भर रहा पेट

By

Published : Apr 21, 2020, 4:16 PM IST

हरिद्वार के गोविंदपुरी इलाके के युवा "रोटी बैंक" के तहत लोगों के घरों से भोजन इकठ्ठा करते हैं. जिसे जरूरतमंदों को बांटते हैं.

रोटी बैंक' गरीबों का भर रहा पेट
रोटी बैंक' गरीबों का भर रहा पेट

हरिद्वार: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. जिसके चलते गरीबों और मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में गोविंदपुरी इलाके के युवाओं ने एक नई पहल की शुरुआत की है. जिसका नाम है "रोटी बैंक". युवा हर घर से भोजन एकत्र कर जरूरतमंदों को बांट रहे हैं.

बता दें कि, कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन मेंं सरकार लोगों की देखभाल कर रही है. लेकिन, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जहां सरकार द्वारा दी जाने वाली खाद्य सामाग्री नहीं पहुंच पा रही है. ऐसे में गोविंदपुरी इलाके के युवा रोटी बैंक के तहत भोजन इकठ्ठा कर जरूरतमंदों को बांट रहे हैं. भोजन एकत्रित करने वाले युवाओं का कहना है कि लॉकडाउन में हम जरूरतमंदों तक रोटी पहुंचाते है. जिसमें हमारे सभी क्षेत्रवासी काफी सहयोग कर रहे हैं, जिनके हम आभारी हैं.

'रोटी बैंक' गरीबों का भर रहा पेट

पढ़ें-प्रदेश के ताजा हालात की सीएम ने की समीक्षा, समस्याओं को दूर करने की कही बात

वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह एक अच्छी पहल है. हालांकि, अभी यह छोटे स्तर पर चल रहा है. लेकिन, जिस तरह सभी युवक कार्य कर रहे हैं, प्रशंसनीय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details