उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 15, 2020, 5:30 PM IST

ETV Bharat / state

धान बेचने में किसानों को हो रही परेशानी, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए भटक रहे दर-बदर

किसानों की समस्याओं को देखते हुए उपजिलाधिकारी ने लेखपालों के साथ बैठक की. लेखपालों को बैठक में जरुरी दिशा-निर्देश दिए गए. ताकि किसानों की समस्या का हल हो सके.

laksar
धान खरीद सेंटर

लक्सर:क्षेत्र के किसानों को अपनी धान की फसल बेचने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. किसानों की शिकायत पर लक्सर उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने सभी लेखपालों के साथ बैठक की. बैठक में उपजिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों का जरुरी-दिशा निर्देश दिए. उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि धान बेचने में किसी भी किसान को कोई परेशानी न हो. इसका विशेष ध्यान रखा जाये.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए भटक रहे दर-दर.

लक्सर-खानपुर क्षेत्र में इस समय धान कटाई का कार्य जोरों से चल रहा है. धान की फसल को सरकारी खरीद सेंटर पर बेचने के लिए किसानों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होता है, जिसके लिए किसानों का दर-दर भटकना पड़ रहा हैं. कभी कनेक्टिविटी तो कभी लेखपाल की रिपोर्ट समय पर न लगना किसानों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. अपनी समस्या को लेकर किसानों ने उपजिलाधिकारी से शिकायत की थी.

पढें- साल 1983 तक के कब्जाधारियों और पट्टाधारकों को मिलेगा मालिकाना हक, मंत्रिमंडल में लगी मुहर

उपजिलाधिकारी ने तुरन्त सभी लेखपालों की एक बैठख बुलाई. बैठक में सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी लेखपालों गांव-गांव में जाकर किसानों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करें. यदि किसी भी किसान की शिकायत मिलती है तो संबंधित लेखपाल के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details