उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 4, 2019, 3:12 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने सरकारी दफ्तर में बांधे मवेशी, कर्मचारियों ने किया चारे का इंतजाम

विद्युत विभाग से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बिजली कार्यालय में मवेशियों के लिए चारा पानी की व्यवस्था करते हुए दिख रहे हैं.

कार्यालय में बांधे मवेशी

रुड़कीःइन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जोकि चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें विद्युत विभाग के कर्मचारी कार्यालय परिसर में बंधे हुए मवेशियों को चारा खिलाते और पानी पिलाते हुए दिख रहे हैं.

दरअसल चार दिनों पहले भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने बिजली बिल की माफी, गन्ना भुगतान और नए मोटर व्हीकल एक्ट जैसी समस्याओं को लेकर ऊर्जा विभाग के डीजीएम दफ्तर के परिसर में प्रदर्शन किया था.

इस दौरान किसानों ने दर्जनों मवेशी भी डीजीएम दफ्तर के परिसर में बांध दिए थे. किसानों की सभी मांगों को जल्द पूरा करने के आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया था, लेकिन वाहनों की कमी के चलते किसान अपने मवेशियों को वहीं ही बंधाकर चले गए थे. जब दफ्तर में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी करने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सभी मवेशी भूख प्यास के कारण परेशान हो रहे थे.

बिजली विभाग की दरियादिली.

यह भी पढ़ेंः कल शुरू होगा पंचायत 'वॉर' का 'एक्शन', जानें कहां-कहां होगा मतदान

ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने मिलकर मवेशियों के लिए चारा और पानी की व्यवस्था की. जिसके बाद मवेशियों की भूख शांत हुई और उन्होंने राहत की सांस ली.

उसके बाद विभाग के अधिकारियों ने किसानों से संपर्क कर पशुओं को लेकर जाने का आग्रह किया. जिनके बाद किसान अपने मवेशी वहां से अपने घर ले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details