उत्तराखंड

uttarakhand

जंगल में छिपकर बनाई जाती थी अवैध शराब, आबकारी विभाग ने 1000 लीटर लहन किया नष्ट

By

Published : Jul 20, 2019, 8:41 AM IST

पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर गांव के जंगल में आबकारी विभाग ने अवैध शराब पर छापेमारी की. साथ ही टीम ने 1000 लीटर लहन नष्ट कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब.

लक्सर: प्रदेश में पुलिस और आबकारी विभाग के लगातार चेकिंग अभियान के बाद भी अवैध शराब का काला कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला लक्सर के पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर गांव का है, जहां मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी विभाग ने छापेमारी कर 1000 लीटर लहन को नष्ट किया. साथ ही कच्ची शराब बनाने वाले उपकरणों को भी नष्ट कर दिया.

बता दें कि लक्सर के पथरी थाना क्षेत्र के गांव दिनारपुर के जंगल में आबकारी विभाग ने कच्ची शराब के कारोबार पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान टीम ने कच्ची शराब बनाने के उपकरण और 1000 लीटर लहन बरामद किया. जिसको पुलिस ने मौके पर ही नष्ट कर दिया.

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब.

ये भी पढ़ें:ग्राउंड रिपोर्ट: वरुणावत पर्वत ट्रीटमेंट की सच्चाई, बरसात में रहना होगा सावधान

आबकारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया कि इस महीने में कई बार आबकारी विभाग द्वारा अवैध कच्ची शराब को लेकर छापेमारी की गई. आबकारी विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पथरी के गांव दिनारपुर से लगे जंगल में अवैध कच्ची शराब का गोरखधंधा चल रहा है, जिस पर छापेमारी कर टीम ने 1000 लीटर लहन नष्ट किया है. साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details