उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 26, 2020, 6:31 PM IST

ETV Bharat / state

गंगा सफाई को लेकर DM का बड़ा ऐलान, बंद कमरे में नहीं घाट पर होगी अधिकारियों संग मीटिंग

गंगा सफाई को लेकर होने वाली बैठक अब गंगा किनारे घाट पर होगी. हरिद्वार के नवनियुक्त जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बंद कमरों के बजाए गंगा घाट पर मीटिंग करने का फैसला लिया है.

haridwar
जिलाधिकारी सी रविशंकर

हरिद्वार:गंगा सफाई को लेकर होने वाली बैठक अब बंद कार्यालय में नहीं बल्कि जल्द ही गंगा किनारे घाट पर होने जा रही है. हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर गंगा सफाई को लेकर घाट पर बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में एनजीटी के आदेशानुसार गंगा की सफाई के लिए काम पर फोकस किया जाएगा.

जिलाधिकारी सी रविशंकर

जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि गंगा की सफाई को लेकर जो बैठक पहले बंद कमरे या दफ्तर में होती थी, अब गंगा किनारे घाट पर की जाएगी. गंगा सफाई के लिए एनीजीटी के आदेश को ध्यान में रखते हुए काम किया जाएगा. घाट पर अधिकारियों के साथ बैठक कर गंगा से जुड़ी समस्या का हल निकाला जाएगा.

ये भी पढ़े:लालटेन लेकर त्रिवेंद्र सरकार के विकास कार्य ढूढ़ने निकली कांग्रेस

एनजीटी के निर्देश पर ही नमामि गंगे के तहत हर 15 दिन में एक बार गंगा संरक्षण समिति की बैठक होगी. जिसमें महीने की पहली मीटिंग कलेक्ट्रेट कार्यालय और दूसरी मीटिंग हरिद्वार के दो घाटों को चयनित कर वहां की जाएगी. इस मीटिंग में गंगा से जुड़ी समस्याओं को हम जमीन स्तर पर देख सकेंगे और उनका समाधान निकालेंगे. वहीं यह फैसला लिया गया है कि सामाजिक संस्थाओं की मदद से घाटों को गोद देने का प्रयास किया जाएगा, जिससे घाटों का ध्यान सही रुप से रखा जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details