उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पतंजलि योगपीठ पहुंचे नेपाल के डिप्टी PM, मित्र देश के रूप में भारत का साथ देने का वादा

नेपाल के उप-प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव ने पतंजलि योगपीठ द्वारा स्थापित किए गए कई प्लांटों का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि नेपाल सदैव भारत के साथ एक मित्र देश के रूप में खड़ा रहेगा.

By

Published : Nov 21, 2019, 7:47 PM IST

पतंजलि योगपीठ पहुंचे नेपाल के डिप्टी PM.

हरिद्वार: नेपाल के उप-प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव गुरुवार को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ पहुंचे. यहां बाबा रामदेव, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और आचार्य बालकृष्ण ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उपेंद्र यादव ने पतंजलि योगपीठ द्वारा स्थापित किए गए कई प्लांटों का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि नेपाल सदैव भारत के साथ एक मित्र देश के रूप में खड़ा रहेगा.

उपेंद्र यादव ने कहा कि बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के अथक परिश्रम से योग और आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार का अविश्वसनीय कार्य हो सका है. उन्होंने कहा कि नेपाल में आयुर्वेद के क्षेत्र में बहुत कार्य करना शेष है. नेपाल में भी जड़ी-बूटियों का अकूत भण्डार है. पतंजलि योगपीठ आयुर्वेद के क्षेत्र में नेपाल की मदद कर सकता है.

पढ़ें- उत्तराखंड में किसान ने पहली बार उगाया काला चावल, कीमत 600 प्रति किलो से भी ज्यादा

स्वामी रामदेव ने बताया कि नेपाल में पतंजलि की गतिविधियां निरंतर गतिमान रहेंगी. उप-प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव का यह दौरा भारतीय परंपरा, संस्कृति, स्वास्थ्यप्रद गतिविधियों और आयुर्वेद के संवर्धन में सार्थक सिद्ध होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details