उत्तराखंड

uttarakhand

शादी के लिए पैसे जमा कर रही थी लड़की, साइबर ठगों ने श्रम कार्ड के बहाने ठगे

By

Published : Jan 4, 2023, 7:55 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 8:50 PM IST

हरिद्वार में श्रम कार्ड बनवाने के नाम पर एक युवती से ठगी(fraud in the name of labor card) का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, एक और मामले में पुलिस ने बंद पड़ी कंपनी में घुसकर चोरी(Theft by entering a closed company) करते हुए आरोपी को सुरक्षाकर्मी ने पकड़ा है. जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
साइबर ठगों ने श्रम कार्ड के बहाने ठगे

हरिद्वार: धर्मनगरी में ठगी के मामले (cheating cases in haridwar) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. साइबर ठग नये-नये तरीके से लोगों से धोखाधड़ी (cyber thugs in haridwar) करने में लगे हैं. यहां साइबर ठगों ने युवती को ई-श्रम कार्ड (fraud in the name of labor card) के नाम पर अपना शिकार बना लिया. ठगों ने खाते में कार्ड की रकम आने की बात कहते हुए खाते से 80 हजार रुपये की रकम साफ कर दी.

सिडकुल थाना पुलिस (Sidkul Thana Police) से मिली जानकारी के अनुसार सरोज निवासी रावली महदूद थाना सिडकुल ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि मार्च में उसकी शादी है. जिसके लिए करीब 80 हजार रुपये की रकम जोड़कर बैंक खाते में जमा की थीं. पिता बीमारी से ग्रस्त हैं. उसका कोई भाई नहीं है. बीते छह दिसंबर को मोबाइल फोन पर उसे कॉल आई.

पढे़ं-जोशीमठ में खुले आसमान के नीचे सर्द रात काटने को मजबूर लोग, अब पानी के रिसाव ने बढ़ाई धड़कनें

कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा बैंक खाते में ई-श्रम कार्ड के पैसे आए हैं. जिसके बाद पेटीएम पर उसका बताया ओटीपी डाल दिया. इसी बीच बैंक खाते से 80 हजार रुपये की रकम निकलने का मैसेज आया. जिसे देख युवती के होश उड़ गए. आरोप है कि फोन करने वाला ठग बार-बार फोन कर कहता रहा कि जैसे पैसे कटे हैं, वैसे ही वापस आएंगे. सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

पढे़ं-जोशीमठ भू-धंसाव: BJP ने 14 सदस्यीय समिति का किया गठन, कल पहुंचेगी एक्सपर्ट की टीम

वहीं, सिडकुल में बंद पड़ी एक कंपनी में घुसकर चोरी करते हुए आरोपी को सुरक्षाकर्मी ने पकड़ लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, केपीएच कॉसमॉस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पिछले काफी समय से बंद पड़ी है. इंडियन सिक्योरिटी सर्विस के एरिया मैनेजर देवेंद्र ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कंपनी में तैनात सुरक्षाकर्मी को कंपनी के अंदर से कुछ आहट सुनाई दी.

उसने अंदर जाकर देखा तो एक युवक एक प्लास्टिक के कट्टे में विद्युत मोटर, तांबे और लोहे के पाइप आदि के साथ भागने का प्रयास कर रहा था. सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को मौके पर ही धर दबोचा. तत्काल सिडकुल थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी. थाना प्रभारी प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया आरोपी शाहरुख निवासी रोशनाबाद मस्जिद के पीछे थाना सिडकुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Jan 4, 2023, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details