उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: पकड़ने गए थे मछली और फंस गया मगरमच्छ, मचा हड़कंप

मछली पकड़ने के लिए डाले गए जाल में एक मगरमच्छ फंस गया. जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. वहीं, आनन-फानन में ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी.जिसके बाद तालाब मालिक ने मगरमच्छ को जाल से निकालकर वन कर्मियों के सुपुर्द कर दिया.

By

Published : Nov 6, 2019, 5:30 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 8:41 PM IST

पकड़ने गए थे मछली फंसा मगरमच्छ

लक्सरः कोतवाली क्षेत्र के दावकी कला गांव के तालाब में मछली पकड़ने के लिए डाले गए जाल में एक मगरमच्छ फंस गया. जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. वहीं, आनन-फानन में ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

बता दें कि, लक्सर कोतवाली क्षेत्र के दावकी कला गांव निवासी सचिन ने गांव में स्थित तलाब में मछली पालन किया हुआ है. बुधवार को उसने मछली पकड़ने के लिए तालाब में जाल डाला था. वहीं, जाल को तालाब से बाहर निकाला गया तो उसमें मछलियों के साथ मगरमच्छ का बच्चा भी तालाब से बाहर आ गया.

पकड़ने गए थे मछली फंसा मगरमच्छ.

ये भी पढ़ेंःमूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं पहाड़वासी, कैसे सफल होगी 'आवा अपणु घौर' मुहिम?

वहीं, जाल में फंसे मगरमच्छ को देखने मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जिसके बाद तालाब मालिक ने मगरमच्छ को जाल से निकालकर वन कर्मियों के सुपुर्द कर दिया. उधर, वन कर्मियों ने मगरमच्छ को बाणगंगा क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया.

मछली पालक का कहना है कि तालाब में और भी कई मगरमच्छ हो सकते हैं. साथ ही तालाब में मछलियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है. ऐसे में उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से तालाब से मगरमच्छों को पकड़ने की गुहार लगाई है.

Last Updated : Nov 6, 2019, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details