उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: कोर्ट ने प्रेमी युगल को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का दिया आदेश

हरिद्वार जिले के लक्सर में एक प्रेमी युगल ने घर से भागकर शादी रचा ली थी. जिसके बाद प्रेमिका ने वीडियो वायरल कर पुलिस ने मदद की गुहार लगाई थी. वहीं, कोर्ट ने प्रेमी युगल को पुलिस से सुरक्षा देने का आदेश दिया है.

By

Published : Aug 10, 2020, 8:35 PM IST

etv bharat
कोर्ट ने दिए प्रेम विवाह करने वाले प्रेमी युगल को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश

लक्सर:एक सप्ताह पहले फरार हुए प्रेमी युगल आज लक्सर कोतवाली पहुंचकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई. जहां पुलिस ने प्रेमी युगल को कोर्ट में पेश किया. वही, कोर्ट ने दोनों को बालिग होने का हवाला देते हुए पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की एक युवती एक अगस्त को अपने प्रेमी के साथ चली गई थी. परिजनों ने पंचेवली गांव के ही एक युवक पर उसे बहला-फुसलाकर ले जाने तथा महतौली गांव की दूसरे समुदाय की युवती पर उनकी मदद करने करने का आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली में केस दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस युवती की तलाश कर रही थी. इसी दौरान युवती ने एक वीडियो और पत्र के जरिए एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. वीडियो में युवती स्वयं को बालिग बताते हुए अपनी इच्छा से युवक के संग शादी करने की बात कह रही थी.

पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश

वहीं, युवती ने लक्सर विधायक व अपने परिवार के लोगों पर प्रेमी युवक के परिजनों को परेशान करने व दबाव बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस से मामले में प्रेमी के परिजनों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की बात कही थी. जिसके बाद प्रेमी युगल आज लक्सर कोतवाली पहुंचकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई. इस दौरान पुलिस ने दोनों को कोर्ट के समक्ष पेश किया. जहां कोर्ट ने दोनों को बालिग होने के नाते जिंदगी गुजर बसर साथ रहने के दिए आदेश देते हुए पुलिस को दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:लक्सर: मौत को दावत दे रहे जानलेवा गड्ढे, जिम्मेदारों को सरोकार नहीं

एसआई एकता ममगई ने बताया कि युवक-युवती दोनों बालिग है. दोनों ने अपनी इच्छा से शादी की है.दोनों को न्यायालय समक्ष पेश किया गया. जहां दोनों के बयान दर्ज हुए है. कोर्ट ने दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details