उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में लाइब्रेरी घोटाले को लेकर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

By

Published : Dec 20, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Dec 20, 2021, 6:37 PM IST

आज हरिद्वार में कांग्रेसियों ने अनूठा प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ नारे लगाते हुए शहर में पुस्तकालय ढूंढने की कोशिश की. दरअसल कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लाइब्रेरी घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे थे.

congress protest over library scam in haridwar
हरिद्वार में लाइब्रेरी घोटाले को लेकर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

हरिद्वार: विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही बीस सालों से हरिद्वार विधायक की विधायक निधि से विधानसभा क्षेत्रों में बने पुस्तकालयों के घोटाले का का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. हरिद्वार में कांग्रेसियों ने विधायक मदन कौशिक द्वारा बनाये गए पुस्तकालयों को लेकर आज अनूठा प्रदर्शन किया. जिसमें कांग्रेसी ढोल-नगाड़ों के साथ नारे लगाते हुए पुस्तकालय ढूंढने शहर भर में निकले.

आज सोमवार को यूथ कांग्रेस और महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने पूर्व पार्षद अशोक शर्मा के नेतृत्व में भगत सिंह चौक से शिवलोक कॉलोनी तक विरोध रैली निकाली. कांग्रेसियों ने विधायक मदन कौशिक द्वारा विधायक निधि से निर्मित पुस्तकालयों की तलाश की. इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक शर्मा ने कहा कि आज हम कांग्रेसी शहर विधायक मदन कौशिक द्वारा अपनी विधायक निधि से बनाए पुस्तकालयों को ढूंढने निकले हैं.

हरिद्वार में लाइब्रेरी घोटाले को लेकर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

कांग्रेसियों ने कहा विधायक ने विधायक निधि से पुस्तकालयों के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया है. जिसको कांग्रेसियों ने ही उजागर किया था. उन्होंने कहा कांग्रेसी, भाजपा के खिलाफ विभिन्न मुद्दों पर लगातार विरोध में प्रदर्शन करते रहेंगे. भाजपा की विजय संकल्प यात्रा पर बोलते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा यह यात्रा विजय की नहीं विफलता की रैली होनी चाहिए.

ये था मामला

सच्चिदानंद डबराल ने अपनी याचिका में कहा कि 2010 में तत्कालीन विधायक मदन कौशिक द्वारा विधायक निधि से डेढ़ करोड़ की लागत से 16 पुस्तकालय बनाने के लिए पैसा आवंटित किया. पुस्तकालय बनाने के लिए भूमि पूजन से लेकर उद्घाटन और फाइनल पेमेंट तक हो गई, लेकिन आज तक धरातल पर किसी भी पुस्तकालय का निर्माण नहीं हुआ.

पढ़ें-उत्तराखंड पहुंचे तेजस्वी सूर्या, देहरादून में रोड शो, जगह-जगह जोरदार स्वागत

घोटाले का आरोप

याचिका में कहा गया है कि विधायक निधि के नाम पर विधायक समेत तत्कालीन जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी समेत ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के द्वारा बड़ा घोटाला किया गया है.

Last Updated : Dec 20, 2021, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details