उत्तराखंड

uttarakhand

अपनी सोशल मीडिया विंग को धार देगी कांग्रेस, हरिद्वार में आज है कार्यशाला

By

Published : Oct 9, 2021, 9:21 AM IST

Updated : Oct 9, 2021, 10:43 AM IST

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव-2022 में अब कुछ ही समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अनेक कार्यक्रम आयोजित कर जनता तक अपनी बात पहुंचाने का कार्य कर रही हैं. इसी कड़ी में उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी आज हरिद्वार में प्रदेश स्तर की सोशल मीडिया कार्यशाला आयोजित कर रही है. इस कार्यशाला में पार्टी के दिग्गज अपने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया से कैसे कांग्रेस के संदेश को प्रभावशाली तरीके से जनता तक पहुंचाएं ये सिखाएंगे.

सोशल मीडिया कार्यशाला
सोशल मीडिया कार्यशाला

हरिद्वार: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आ रहे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं. सभी पार्टियां विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर जनता से जुड़ने की कोशिश कर रही हैं. इसी क्रम में आज (9 अक्टूबर) कांग्रेस हरिद्वार में प्रदेश स्तर की सोशल मीडिया कार्यशाला आयोजित करने जा रही है. जिसके माध्यम से कांग्रेस अपने बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर संदेशों को किस तरह से जन-जन तक पहुंचाया जाए, इसकी ट्रेनिंग देगी. साथ ही विपक्षी पार्टियों द्वारा फैलाई जा रही पार्टी विरोधी बातों का खंडन किस स्तर पर किया जाए इसकी भी ट्रेनिंग देगी. बता दें कि, यह एक दिवसीय कार्यशाला सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी.

कार्यशाला में कांग्रेस सोशल मीडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहन गुप्ता और उत्तराखंड प्रभारी सरल पटेल मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही कार्यशाला में उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी दीपिका पांडे, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित प्रीतम सिंह के अलावा कई विधायक गण मौजूद रहेंगे.

अपनी सोशल मीडिया विंग को धार देगी कांग्रेस.

बता दें कि, आज हरिद्वार के वैक्वेट हॉल में उत्तराखंड कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया कार्यशाला आयोजित हो रही है. सोशल मीडिया कांग्रेस अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा ने बताया कि कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया की यह एक दिवसीय कार्यशाला सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी. इसमें सोशल मीडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहन गुप्ता और उत्तराखंड प्रभारी सरल पटेल मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि कार्यशाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर किस तरह से ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रहा जाए, इसके बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी. कांग्रेस के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने और फेक न्यूज का कैसे सामना करें, इसके बारे में भी ट्रेनिंग दी जाएगी.

पढ़ें:स्वच्छता कर्मचारियों के साथ कूड़ा बीनने वालों को सम्मान देने की अनोखी पहल, दीवारों पर उकेरी तस्वीरें

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सोशल मीडिया पर प्रोपेगेंडा फैलाने का काम करती है. बीजेपी की सारी राजनीति सोशल मीडिया पर होती है, जबकि कांग्रेस की सोशल मीडिया उसके कार्यकर्ता संभालते हैं. कार्यशाला सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस की नीतियों को बूथ स्तर तक पहुंचाने का काम करेगी. सोशल मीडिया कांग्रेस प्रभारी सरल पटेल ने बताया कि कांग्रेस द्वारा यह कार्यशाला स्टेट लेवल पर की जा रही है. इसके बाद उत्तराखंड के हर जिले स्तर पर इस तरह की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. जिसमें बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा. सोशल मीडिया की बारीकियों की जानकारी दी जाएगी. ताकि वे सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का फैक्ट चेक कर सकें और सही बात जनता तक पहुंचा सकें.

Last Updated : Oct 9, 2021, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details