उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: नर्स में कोरोना की पुष्टि के बाद इलाका सील, हॉटस्पॉट घोषित

ऋषिकेश में कोविड-19 के 4 मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. ऋषिकेश की आवास विकास कॉलोनी की रहने वाली नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इलाके में तीन गलियों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया गया है.

By

Published : Apr 29, 2020, 3:08 PM IST

Updated : Apr 29, 2020, 4:37 PM IST

rishikesh police
ऋषिकेश में तीन गलियों को किया गया सील.

ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश में कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. बीते मंगलवार ऋषिकेश एम्स में नर्सिंग स्टाफ के पॉजिटिव आने पर नर्सिंग स्टाफ के आवास शिवा एनक्लेव में तीन गलियों को सील कर दिया गया है. साथ ही 11 लोगों को जांच के बाद क्वारंटाइन किया गया है.

ऋषिकेश में तीन गलियों को किया गया सील.

ऋषिकेश में कोविड-19 के अभी तक 4 मामले सामने आ चुके हैं. ऋषिकेश की आवास विकास कॉलोनी में शिवा एनक्लेव की रहने वाली एक स्टाफ नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद इलाके में 3 गलियों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया गया है.

पढ़ें:खुली मीट की दुकानों पर प्रशासन ने की कार्रवाई, थमाया नोटिस

नर्स के संपर्क में आये क्षेत्र के 11 लोगों को ऋषिकेश एम्स ले जाया गया. जहां पर सभी लोगों का मेडिकल चेकअप करने के बाद कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया. आवास विकास कॉलोनी में स्थानीय लोगों के सहयोग के लिए पुलिस ने तीन एसपीओ भी तैनात किए हैं.

वहीं, ऋषिकेश एम्स में नर्सिंग अफसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उनके निवास स्थान बीसबीघा की भी 7 गलियों को सील किया गया है. बीसबीघा इलाका ऋषिकेश का दूसरा हॉटस्पॉट बना हुआ है.

स्थानीय पार्षद विकास तेवतिया ने कहा कि शिवा एनक्लेव की तीन गलियों को सील किया गया है. साथ ही लोगों की आवश्यक सेवाओं के लिए तीन एसपीओ भी तैनात किये गए हैं. वहीं, ऋषिकेश सीओ वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पूरी एहतियात बरती जा रही है. तीन गलियों को सील किया गया है.

Last Updated : Apr 29, 2020, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details